Monday, May 20, 2024
Homeफेस्टिवलHoli Tips: इस होली अपनाएं ये उपाय, दूर होंगी सभी परेशानी

Holi Tips: इस होली अपनाएं ये उपाय, दूर होंगी सभी परेशानी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Holi Tips: देश भर में होली पूरे हर्ष और उल्लास के साथ मनाई जाती है। हिंदु धर्म में होली एक बड़ा त्योहार है। हिंदु पंचांग के अनुसार होली हर साल फाल्गुन मास की की पूर्णिमा को मनाई जाती है। इस साल 24 मार्च को को होलिका दहन और 25 मार्च को रंगों वाली होली खेली जाएगा। ज्योतिष शास्त्र ऐसे कई उपाय हैं जिन्हें करने से आप स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। इसके साथ ही आर्थिक तंगी दूर करने के भी कई उपाय हैं।

होलिका की 3 परिक्रमा लगाएं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होलिका दहन वाले दिन होलिका की आग के चारों तरफ हाथ जोड़कर तीन परिक्रमा लगाने से सभी तरह के रोगों से मुक्ति मिलती है।

खत्म होगा जादू टोने का असर

होलिका दहने वाले दिन परिवार के सभी लोग सरसों के तेल का उबटन लगाकर, उससे निकलने वाले मेल को होलिका दहन की आग में डाल दें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपका शरीर स्वस्थ हो जाएगा। इसके साथ ही जादू टोने का असर भी खत्म हो जाएगा।

दूर होंगी नेगेटिव एनर्जी

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो होलिका दहन के बाद उस राख को लेकर अपने घर के मेन गेट और घर में चारों तरफ छिड़क दें। ऐसा करने से आपके घर में फैली निगेटिव एनर्जी दूर हो जाएगी और सुख-समृद्धि बढ़ने लगेगी।

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election: राजस्थान कांग्रेस को बड़ा झटका! BJP में शामिल हुए ये बड़े नेता

ये भी पढ़ें-Rajasthan Crime: जमीनी विवाद के बीच जवान बेटे की गोली मारकर…

ये भी पढ़ें-WhatsApp: व्हाट्सएप में आ रहा नया फीचर, कोई पढ़ नहीं पाएगा…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular