Thursday, May 30, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान के इन 7 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट,...

Rajasthan Weather: राजस्थान के इन 7 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: कभी भीषण गर्मी तो कभी भारी बारिश लोगों पर कहर बनकर टूट रही है. ऐसे में लोगों को मौसमी बीमारियां होने का डर सता रहा है. आपको बता दें कि कभी धूप तो कभी तेज बारिश के कारण लोग मौसमी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं. राजस्थान की बात करें तो यहां गर्मी से राहत है लेकिन भारी बारिश और बिजली गिरने के खतरे से लोग परेशान हैं. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा राजस्थान का मौसम. मौसम विभाग ने क्या चेतावनी जारी की है?

अप्रैल का आधा महीना बीत चुका है. अप्रैल महीने की भीषण गर्मी में मौसम के मिजाज में लगातार हो रहे बदलाव से राजस्थान के लोगों को काफी राहत मिल रही है. मरुधरा में हर दिन मौसम में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. एक के बाद एक सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में मौसम सुहावना बना हुआ है।

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक (Rajasthan Weather)

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, ईरान और आसपास के इलाकों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ आगे बढ़ रहा है. इसके चलते यह 18 अप्रैल से उत्तर-पश्चिम भारत में दिखना शुरू हो सकता है। इसके चलते 18 से 21 अप्रैल के बीच हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के कई इलाकों में गरज, बिजली और बारिश की संभावना है। नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजस्थान में इसका असर साफ दिखाई देगा। 19 अप्रैल को मौसम में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. 19 अप्रैल को मौसम बदलेगा और तेज हवाएं चलेंगी. वहीं मौसम विभाग ने कई इलाकों में तेज भारी बारिश की आशंका जताई है।

मौसम विभाग ने एक बार फिर चेतावनी जारी की है

मौसम विभाग ने एक बार फिर मौसम को लेकर चेतावनी जारी की है. जयपुर मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों को लेकर चेतावनी जारी की है। वही तेज आंधी को लेकर लोगों को चेतावनी दी है।

बिजली गिरने की संभावना

मौसम विभाग ने 18 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की जानकारी दी है। हनुमानगढ़, जैसलमेर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर और जोधपुर में तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular