Thursday, May 30, 2024
HomeWeatherWeather Update: राजस्थान में गर्मी के कड़े तेवर, इन जिलों में छाये...

Weather Update: राजस्थान में गर्मी के कड़े तेवर, इन जिलों में छाये रहेंगे बादल

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Weather Update: मरुधरा में मौसम में हर दिन ज्यादा से ज्यादा बदलाव देखने को मिल रहे हैं. एक तरफ जहां दिन भर कड़ी धूप लोगों को गर्मी का एहसास करा रही है, वहीं दूसरी तरफ एक-दो स्थानों पर सुबह और शाम के समय हल्की ठंड महसूस की गई, हालांकि पश्चिमी विक्षोभ पूरी तरह से राजस्थान से विदा हो चुका है. इसके चलते ज्यादातर जगहों पर भीषण गर्मी शुरू हो गई है.

पश्चिमी इलाकों में गर्मी का सितम (Weather Update)

राजस्थान के पश्चिमी इलाकों की बात करें तो यहां गर्मी अपना भीषण असर दिखा रही है. बाड़मेर का तापमान 38 डिग्री के पार पहुंच गया है. पश्चिमी राजस्थान में लोगों ने अभी से पंखे चलाने शुरू कर दिए हैं. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक जयपुर में 24, 25, 26 मार्च को आंशिक बादल छाए रह सकते हैं, हालांकि 22 और 23 मार्च को आसमान पूरी तरह साफ रहेगा.

Also Read: Rajasthan University Admit Card 2024: राजस्थान यूनिवर्सिटी एडमिट कार्ड हुआ जारी,…

इन जिलों में दिख रहे गर्मी के तीखे तेवर

राजस्थान में गर्मी के तीखे तेवर दिखने शुरू हो गए हैं. पश्चिमी राजस्थान में अभी से लोगों के पसीने छूटने लगे हैं. रेगिस्तानी जिलों में तापमान हर दिन बढ़ रहा है. फलौदी, डूंगरपुर और जालौर का तापमान भी 36 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है.

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो-तीन दिनों में मौसम शुष्क रहेगा और ठंडी हवाओं के कारण तापमान में भी और बढ़ोतरी हो सकती है, हालांकि पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में यह सामान्य है.

Also Read: SI Paper Leak Case: SI भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ा…

बाजार में बढ़ी कोल्ड ड्रिंक की मांग (Weather Update)

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के कई हिस्सों में मार्च महीने में ही जून-जुलाई जैसी भीषण गर्मी महसूस होने लगी है. अचानक बढ़ी गर्मी के कारण लोगों ने सर्दी के सारे कपड़े बक्सों में रख दिए हैं। बाजार में कोल्ड ड्रिंक की मांग भी बढ़ गयी है. कई जिलों में तापमान 34 डिग्री के पार पहुंच गया है.

आपको बता दें कि राजस्थान में दोपहर के समय चिलचिलाती धूप निकल रही है. होली आने में अभी दो-तीन दिन बाकी हैं, लेकिन इसके बावजूद मौसम में काफी गर्मी महसूस हो रही है. ऐसे में कहा जा रहा है कि होली के दिन अधिक गर्मी और तेज धूप रहेगी. अचानक बढ़ी गर्मी के कारण राज्य में आने वाले पर्यटकों की संख्या भी कम होने लगी है.

Also Read: Rajasthan Crime: रोने की आवाज नहीं थी बर्दाश्त तो कल्युगी मां ने गला रेत की नवजात की हत्या

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular