Monday, May 20, 2024
Homeराजस्थानSI Paper Leak Case: SI भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ा अपडेट,...

SI Paper Leak Case: SI भर्ती पेपर लीक मामले में बड़ा अपडेट, रद्द हो सकती है परीक्षा

- Advertisement -

India News Rajasthan(इंडिया न्यूज़), SI Paper Leak Case: राजस्थान में सब इंस्पेक्टर भर्ती परिक्षा 2021 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। पेपर लीक के खुलासों के बाद सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 को रद्द किया जा सकता है। SOG जल्द ही राजस्थान सरकार को पत्र लिखने की तैयारी में है। परीक्षा के निरस्त होने का अंतिम फैसला राज्य सरकार का होगा।

पेपर पूरी तरह से आउट था

मंगलवार 19 मार्च को SOG ने पेपरलीक मामले में गिरफ्तार किए गए 15 प्रशिक्षु थानेदारों सहित 705 थानेदारों का रीटेस्ट लिया था। रीटेस्ट के बाद SOG ने माना कि आधे से ज्यादा SI सही जवाब ही नहीं दे पाए थे। SOG की टीम ने SI भर्ती परीक्षा 2021 के पेपर लीक मामले को लेकर गहन जांच की है। जांच दल का अब तक मिले सुराग से मानना है कि ये पेपर पूरी तरह से आउट था।

एक्शन मोड पर SOG

पेपर लीक में 14 आरोपियों में से 13 को कोर्ट ने जेल भेज दिया है। यह अभ्यर्थी SI बनने के बाद राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे थे। जेल भेजे गए आरोपियों में नरेश बिश्नोई, नारंगी कुमारी बिश्नोई, राजेश्वरी, सुरेन्द्र बिश्नोई, बाड़मेर निवासी गोपीराम जांगू, श्रवण कुमार बिश्नोई, मनोहर बिश्नोई, मलसीसर झुंझुंनू निवासी करणपाल गोदारा, विवेक भाम्बु, एकता कुमारी, रोहिताश कुमार सिद्धार्थ यादव शामिल हैं। वहीं मामले में जोधपुर निवासी चंचल को जमानत दे दी गई है।

ये भी पढ़ें-Jaipur: गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

ये भी पढ़ें-Rajasthan News: आसाराम का इलाज करने से करवड़ हॉस्पिटल ने किया इनकार

ये भी पढ़ें-Kota Student Kidnap: कोटा से किडनैप हुई छात्रा के मामले में चौंकाने वाला खुलासा, विदेश जानें के लिए खुद रची साजिश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular