Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंगRajasthan Politics: विपक्ष पर जमकर बरसीं निर्मला सीतारमण, बोली- 'वादा करो,...

Rajasthan Politics: विपक्ष पर जमकर बरसीं निर्मला सीतारमण, बोली- ‘वादा करो, गुमराह करो, वोट लो, लेकिन..’

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics:  राजस्थान में फिर एक बार राजनीति में हलचल तेज हो गई है. जहां इसी कड़ी में कांग्रेस पर फिर एक बार निर्मला सीतारमण का गुस्सा फूटा है ।  केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जयपुर में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस की पिछली अशोक गहलोत सरकार पर जमकर आरोप लगाए और कहा कि गहलोत सरकार में भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड बनने चाहिए. केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि वादे करो, जनता को गुमराह करो, वोट कमाओ और सत्ता में आओ. जनता के प्रति कांग्रेस का यही रवैया है.

जयपुर में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा (Rajasthan Politics)

गहलोत ने ईआरसीपी में रुकावटें पैदा कीं, जिससे प्रोजेक्ट पांच साल लेट हो गया. चुनाव प्रचार के लिए जयपुर पहुंची केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुद्धिजीवियों से बातचीत के दो कार्यक्रमों के बाद मीडिया को संबोधित किया. सीतारमण ने पिछली गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह भ्रष्टाचार, कुशासन और घोटालों की सरकार थी. विधानसभा चुनाव के दौरान यह नारा भी लगा कि गहलोत ने दलबदल किया, इसलिए सरकार गई.

मैं मतदाताओं से हाथ जोड़कर विनती करती हूं-  सीतारमण

सीतारमण ने कहा कि मैं मतदाताओं से हाथ जोड़कर विनती करती हूं कि वे कांग्रेस को वोट न दें जो लोगों को गुमराह करती है, वह पार्टी जो भ्रष्टाचार को बढ़ावा देती है, वह पार्टी जिसमें आंतरिक अनियमितताएं हैं और वह पार्टी जो सुशासन को रोकती है। मोदी को दोबारा आना है और देश का भला करना है. सबके प्रयास से 2047 तक भारत को विकसित करना है। निर्मला सीतारमण ने कुछ ऐसे वादे किये जो उस समय संभव नहीं थे. गहलोत ने नई पेंशन छोड़कर पुरानी पेंशन की ओर बढ़ने का वादा किया. कार्यान्वयन और घोषणा के लिए कोई बजट नहीं था। केंद्र से पैसा मांगा. सरकार उस पैसे को श्रमिकों पर खर्च करेगी.

रोजगार के बाद पूरी राशि केंद्र सरकार के पूल में चली जाती है। अगर सरकार इसे वापस नहीं लायी तो दोबारा मजदूर के रूप में जन्म लेना पड़ेगा. एनपीएस से ओपीएस में शिफ्ट करने का फैसला जल्दबाजी में लिया गया। दिल्ली में जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने एक कमेटी बनाई है, रिपोर्ट आने दीजिए, समय से पहले कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा. उन्होंने अशोक गहलोत सरकार को घोषणा न करने का सुझाव क्यों नहीं दिया?

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular