Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather Today: राजस्थान के इन जिलों में बारिश की आशंका,...

Rajasthan Weather Today: राजस्थान के इन जिलों में बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया एलर्ट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather Today:  राजस्थान में मौसम विभाग ने आज यानी 8 अप्रैल को गरज के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, राजस्थान के झालावाड़, बारां-चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, जिलों और आसपास के इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर गरज और तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने दी चेतावनी (Rajasthan Weather Today)

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आंधी-तूफान के दौरान लोग सुरक्षित स्थानों पर रहें. जारी की गई चेतावनी में कहा गया है कि आंधी-तूफान के दौरान लोग पेड़ों के नीचे शरण न लें और मौसम सामान्य होने का इंतजार करें. मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार अगले 5 दिनों में अधिकतम तापमान 2-3 डिग्री तक बढ़ने की संभावना है. अगले 48 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री की गिरावट होने की संभावना है. राज्य के जोधपुर, कोटा, जयपुर, भरतपुर संभाग में अधिकतम तापमान 34-38 डिग्री रहने की संभावना है.

मौसम पूर्वानुमान 

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि, 9 अप्रैल को प्रदेश के कोटा संभाग में बारिश हो सकती है। 10 अप्रैल को उदयपुर, जयपुर, भरतपुर और कोटा में भी झमाझम बारिश हो सकती है। उदयपुर, जयपुर, भरतपुर, कोटा और जोधपुर संभाग में 10 अप्रैल को बारिश की संभावना है। वहीं 12 अप्रैल को अजमेर, उदयपुर, कोटा और जोधपुर संभाग में बारिश को लेकर अलर्ट किया गया है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular