Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में तापमान की आंख मिचौली जारी, झुलसा सकती है...

Rajasthan Weather: राजस्थान में तापमान की आंख मिचौली जारी, झुलसा सकती है गर्मी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम?

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान में इन दिनों बादलों की आवाजाही के बीच तापमान की आंख मिचौली जारी है। प्रदेश के अधिकतर इलाकों में बादलों की आवाजाही और कुछ जिलों में बूंदाबांदी होने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई। साथ ही कुछ जिलों में तापमान बढ़ा भी है। कोटा में सर्वाधिक 42 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया जो कि एक दिन पहले के तापमान से मामूली (0.1 डिग्री सेल्सियस) बढ़ा है। बाकी शहरों में तापमान में 5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा।

झुलसा सकती गर्मी,(Rajasthan Weather)

अब अप्रैल का महीना खत्म हो रहा है। मई से मौसम साफ रहेगा। साथ ही भीषण गर्मी का दौर लेकर आएगा। हालांकि अप्रैल में भी हर साल तेज गर्मी पड़ती है लेकिन इस बार 7-8 बार कभी कमजोर तो कभी मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से मौसम में बदलाव होता रहा। अब मई में प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर शुरू होने वाला है।

राजस्थान मौसम समाचार

मौसम विभाग ने एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना जताई थी. मौसम विभाग का कहना रहा कि एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 30 अप्रैल को जोधपुर बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular