Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में बारिश का अलर्ट, जानें किन इलाकों में पड़ेगा...

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश का अलर्ट, जानें किन इलाकों में पड़ेगा असर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यज़), Rajasthan Weather:  राजस्थान में सर्दी का असर लगातार देखने को मिल रहा है। प्रदेश में लगातार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम करवट ले रहा है। ऐसे में आसमान में बादलों की आवाजाही जारी रही और कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ बारिश भी हुई।

प्रदेश में सर्दी का असर फिलहाल जारी

प्रदेश में सर्दी का असर फिलहाल जारी है।  बार-बार सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण आसमान में सर्कुलेशन बदलता रहा। ऐसे में कई इलाकों में बादलों की आवाजाही और बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई।

Also Read: Rajasthan: पहले शराब पी फिर दोस्त से की कुकर्म की कोशिश,…

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना

10 से 12 मार्च के बीच मौसम विभाग के मुताबिक एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। हालांकि, नया पश्चिमी विक्षोभ ज्यादा खतरनाक नहीं है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय नजर आ रहा है। नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के कई जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

Also Read: Kota Student Suicide: कोटा में एक और छात्र ने की आत्महत्या,…

कई जिलों में बादलों की रहेगी आवाजाही 

कई जिलों में बादलों की आवाजाही रहेगी। ऐसे में ठंडी हवाओं के कारण ठंड का अहसास होगा। अलवर में गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 6.1 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। न्यूनतम पारा राज्य के 18 जिलों में सामान्य से 1 से 5 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया।

Also Read: Lata Mangeshkar: कोई सैंकड़ों करोड़ भी दे दे, तब भी शादियों में गाने नहीं जाती थीं लता दी, जानिए…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular