Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather : भीषण गर्मी का कहर! 40 के पार पहुंचा अधिकतम...

Rajasthan Weather : भीषण गर्मी का कहर! 40 के पार पहुंचा अधिकतम तापमान, जानें आज की ताजा अपडेट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather:  मार्च महीने में अब सिर्फ तीन दिन बचे हैं लेकिन इस बीच राजस्थान में गर्मी ने अपना रौद्र रूप दिखा दिया है. मरुधरा में भीषण गर्मी के कारण कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है, वहीं प्रदेश में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण 28-29 मार्च को बीकानेर संभाग सहित पूर्वी राजस्थान के जिलों में बारिश हो सकती है. अलर्ट जारी कर दिया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार 28 और 29 मार्च को बीकानेर संभाग के कई जिलों में बादल छाए रह सकते हैं और इसके साथ ही बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना है. वहीं, पूर्वी राजस्थान के झुंझुनू, भरतपुर, अलवर और दौसा में भी बारिश की संभावना है. आपको बता दें कि बीकानेर जिला संभाग के श्रीगंगानगर जिले में मंगलवार रात को ही मौसम ने करवट ले ली थी. बारिश के कारण यहां का न्यूनतम तापमान भी नीचे आ गया, वहीं बुधवार को बादलों के कारण हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में जोरदार बारिश हुई.

Also Read: Rajasthan Crime: दिनदहाड़े बैंक में लूट,बंदूक की नोक पर बदमाशों ने…

मरुधरा सीजन करवट लेने को तैयार है ( Rajasthan Weather)

मौसम विभाग के मुताबिक आज 28 मार्च को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसके कारण पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. राजस्थान मौसम विभाग के अनुसार नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से भरतपुर, जयपुर और बीकानेर संभाग के जिलों में मौसम में खासा बदलाव हो सकता है, हालांकि शेष जिलों में मौसम साफ रहने की उम्मीद है.

Also Read: Rajasthan News: राजस्थान में फैला खतरनाक वायरस, जानिए बचने का तरीका

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular