Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: आज छा सकता है कई जिलों में घना कोहरा, बारिश...

Rajasthan Weather: आज छा सकता है कई जिलों में घना कोहरा, बारिश के साथ होगा नए साल का स्वागत?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: नए साल की शुरुआत से पहले राजस्थान में तेज़ ठंड और घना कोहरा देखने को मिला। वहीं तापमान में अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली। वहीं, अभी दो-तीन दिन तक मौसम में तापमान ऐसे ही बने रहने का अंदाजा लगाया जा रहा है। परंतु 31 दिसंबर को नई फर्स्ट में विश्व के प्रभाव से प्रदेश में बादल छाने तथा हल्की बारिश की आशंका जताई गई है। ऐसे में नए साल आपका स्वागत बारिश के साथ किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। आज बुधवार को प्रदेश में मौसम में नमी कम रहेगी तथा कल क्षेत्र में माध्यम से घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया गया है।

राजस्थान की मौसम विभाग के अनुसार 4 दिन बाद 31 दिसंबर को नए पश्चिमी विश्व सक्रिय होने की आशंका है। इससे मौसम में एक बार फिर पर बादल हो सकते हैं। एसएमएस 31 दिसंबर को प्रदेश के क्षेत्रों में बारिश की आशंका है। इसी बीच पूर्वी राजस्थान के जयपुर अजमेर भरतपुर कोटा उदयपुर संभाग में तथा पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर जोधपुर संभाग में बारिश होने की संभावना है। वही इन जनवरी को भी जयपुर उदयपुर कोटा बीकानेर अजमेर और भरतपुर में बारिश के साथ-साथ नए साल की शुरुआत की जा सकती है।

राजस्थान मौसम विभाग का कहना है कि 29 दिसंबर तक राज्य के उत्तरी पूर्वी भागों में कुछ जगहों पर घना कोहरा जाने की आशंका है। आज बुधवार को पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में भरतपुर धौलपुर करौली सेवई माधोपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के चूरू और श्री गंगानगर में घटक हो रहा छाए रह सकता है। जनवरी में तापमान गिरने के कारण तेज ठंड के साथ-साथ सेट लहर चलने की संभावना है। सर्दी का प्रकोप को और भी ज्यादा हो सकता है। न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री के गिरावट होने की भी संभावना है।

ये भी पढ़े- Khelo India Para Games: उत्तरी बेल्ट में 10 गोल्ड मेडल्स के साथ लीड पर चल रहा राजस्थान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular