Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंगViral: डेयरी मिल्क चॉकलेट में रेंगता दिखा कीड़ा, स्वास्थय विभाग ने...

Viral: डेयरी मिल्क चॉकलेट में रेंगता दिखा कीड़ा, स्वास्थय विभाग ने बताया अनसेफ

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Viral: सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी ही तेजी के साथ वायरल हो रहा है। जहां हैदराबाद के एक शख्स जैसे ही जाने माने चॉकलेट ब्रैंड Cadbury Dairy Milk का पैकेट खोलते है। उसमें उन्हें एक जिंदा कीड़ा रेंगता हुआ नजर आता है। जिसके बाद अब तेलंगाना राज्य खाद्य प्रयोगशाला (SFL) ने सफेद कीड़े और जाले की खोज के बाद कैडबरी चॉकलेट को “खाने के लिए असुरक्षित” घोषित कर दिया है।

डेयरी मिल्क चॉकलेट में दिखा कीड़ा

यह घटना उस समय सामने आई जब रॉबिन ज़ैचियस को 9 फरवरी को हैदराबाद के अमीरपेट में रत्नदीप मेट्रो सुपरमार्केट में खरीदी गई चॉकलेट में कीड़े मिले। कैडबरी के डेयरी मिल्क के दो चॉकलेट में सफेद कीड़े और जाले थे। रॉबिन ने एक्स पर वीडियो शेयर कर कहा, ‘आज रत्नदीप मेट्रो अमीरपेट से खरीदी गई कैडबरी चॉकलेट में एक कीड़ा रेंगता हुआ मिला..क्या इन समाप्ति-निकट उत्पादों की कोई गुणवत्ता जांच होती है? सार्वजनिक स्वास्थ्य खतरों के लिए कौन जिम्मेदार है?’

तेलंगाना SLF ने बताया अनसेफ

तेलंगाना राज्य खाद्य प्रयोगशाला (SFL) ने सफेद कीड़े और जाले की खोज के बाद कैडबरी चॉकलेट को “खाने के लिए असुरक्षित” घोषित कर दिया है। 27 फरवरी, 2024 की विश्लेषणात्मक रिपोर्ट के अनुसार, चिंताजनक निष्कर्षों ने आमतौर पर उपभोग किए जाने वाले FMCG उत्पादों की सुरक्षा के बारे में चिंताएं बढ़ा दी हैं। खाद्य प्रयोगशाला की रिपोर्ट में कहा गया है कि सफेद कीड़े और जाले की उपस्थिति के कारण नमूना खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 की धारा 3 (zz) (iii) (ix) के तहत असुरक्षित माना जाता है।

ये भी पढ़ें-Inter-Caste Marriage Scheme: इस तरह शादी की तो मिलेंगे 10 लाख,…

ये भी पढ़ें-Space Station: 2035 तक भारत का भी होगा अपना स्पेस स्टेशन,…

ये भी पढ़ें-Sidhu Moosewala: सिद्धू मूसेवाला के घर गूंजेगी बच्चे की किलकारी, प्रेगनेंट…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular