Monday, May 20, 2024
Homeबड़ी खबरRajasthan Election 2023 Live: लाल डायरी में सीएम के बेटे ने दी...

Rajasthan Election 2023 Live: लाल डायरी में सीएम के बेटे ने दी सरकार बदलने की गारंटी! कांग्रेस पर जमकर बरस रहेPM मोदी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: राजस्थान में 25 नवंबर को 200 विधानसभा सिटों के लिए चुनाव होने वाले है। जिस कारण पार्टीयों का प्रचार जोर-शोर पर है। आज प्रदेश में पीएम मोदी के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह; वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी जैसे बड़े दिग्गज अपनी दौरे के बीच जगह जगह सभाएं करने वाले है। पीएम मोदी द्वारा पहली जनसभा सागवाड़ा के डूंगपुर में की जाएगी। वहीं दूसरी जनसभा जहाजपुर भीलवाड़ा में दोपहर 1 बजे से होगी।

कोटड़ी में PM मोदी ने किया जनसभा को संबोधित

  • ‘जिसने कांग्रेस के परिवार के सामने कुछ भी बोला, वो मरा समझो’ 

PM मोदी ने कोटड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के इतिहास पर कसा तंज। उनका कहना है कि “कोई भी कांग्रेस में सच बोले और सच बोलने के कारण इस परिवार को अगर थोड़ी सी भी असुविधा हो जाए, थोड़ा भी अगर चुभ जाए तो मान लेना कि उसकी राजनीति तो गड्ढे में गई। पूरे कांग्रेस में जिस-जिस ने परिवार के सामने कुछ भी बोला, वो मरा समझो। राजेश पायलट जी ने एक बार कांग्रेस के परिवार को उसकी भलाई के लिए चुनौती दी थी, एक बार। फिर वे भी झुक गए थे। लेकिन ये परिवार ऐसा है कि राजेश जी को तो सजा दी, उसके बेटे को भी सजा देने में पड़े हुए हैं। राजेश पायलट तो नहीं रहे, लेकिन उसकी जो लड़ाई है जो खुन्नस है। वह बेटे पर भी निकाल रहे हैं। कांग्रेस तबाह हो जाए, लेकिन जो परिवार के खिलाफ जो आवाज उठाएगा उसको तो बर्बाद करके ही रहेंगे। ये इनकी परिवारवादी राजनीति है।”

  • ‘अब कभी भी सीएम नहीं बन पाएंगे गहलोत जी’

PM मोदी का कहना था कि “मैं इस तपोस्थली पर कांग्रेस को डंके की चोट पर कहता हूं, आप सब के आशीर्वाद से कहता हूं, माताओं-बहनों के समर्थन से कहता हूं कि राजस्थान में कांग्रेस को इतनी बड़ी हार मिलने वाली है कि कांग्रेसियों ने इसके बारे में सोचा भी नहीं होगा। इस बार उनके बड़े-बड़े दिग्गज भी बोरिया-बिस्तर लेकर घर जाने को मजबूर होने वाले हैं। पीएम ने कहा कि बांसवाड़ा में मैंने घोषणा की है कि अब राजस्थान में इस बार तो नहीं कभी भी गहलोत जी के नेतृत्व में कांग्रेस जिंदा नहीं हो सकती। न गहलोत जी अब कभी मुख्यमंत्री बन पाएंगे, इस बार नहीं कभी भी नहीं बन पाएंगे।”

  • ‘कांग्रेस सरकार में सांप्रदायिक लगातार तनाव बढ़ा’

उनका आगे कहनमा था कि “भीलवाड़ा के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि कैसे यहां कांग्रेस सरकार में सांप्रदायिक तनाव लगातार बढ़ा है। कांग्रेस ने यहां उन्मादी लोगों को खुली छूट दे रखी है। कांग्रेस सरकार रही तो यहां पलायन और बढ़ेगा। महिलाओं और गरीबों पर अत्याचार और बढ़ेगा। इसलिए आज समय की मांग है कि राजस्थान सरकार से कांग्रेस को हमेशा-हमेशा के लिए हटाया जाए। कांग्रेस को हटाएंगे, चुन-चुन कर साफ कर देंगे। कांग्रेस को साफ कौन कर सकता है, सिर्फ आपका एक वोट साफ कर सकता है। मोदी वहीं है जहां कमल। इसलिए कमल का बटन दबाएं।”

CM योगी ने किया चूरू में करी जनसभा संबोधित 

चूरू में जनसभा को संबोधित करते हुए CM योगी आदित्यनाथ बोले- “पिछले 5 सालों में राजस्थान में जो कुछ हुआ वह पीड़ादायक है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार जनविश्वास खो चुकी है। आज यहां अराजकता, भ्रष्टाचार और अविश्वास है। राजस्थान की धरती जो अपने शौर्य और पराक्रम के लिए जानी जाती है… आज वह कांग्रेस सरकार के कारण पीड़ा में है..”

इन कांग्रेसियों ने न धरती छोड़ी, न आकाश छोड़ा और न पाताल 

जे पी नड्डा ने दौसा में जनसभा को संबोधित करते हुए बोल- “… इन कांग्रेसियों ने न धरती छोड़ी, न आकाश छोड़ा और न ही पाताल और समुद्र छोड़ा, इन्होंने हर जगह सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार किया। इसलिए कांग्रेस को भेजना हमारी जिम्मेदारी बनती है।”

रामगढ़ पहुंंचे जे पी नड्डा

प्रदेश के रामगढ़ में पहुंच कर जे पी नड्डा ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “कोविड-19 और यूक्रेन में युद्ध के बाद दुनिया के सभी देशों की अर्थव्यवस्थाओं को नुकसान हुआ…पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है…अब हमें भारत को विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है 2027-28 में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था….”

कांग्रेस का संकल्प पत्र है गुमराह पत्र- पीएम

“राजस्थान के लोगों को गुमराह करने के लिए कांग्रेस ने कल अपना गुमराह पत्र जारी किया है। इस गुमराह पत्र में वही चालाकी दिखाई है, जो पिछले 7 दशकों से कांग्रेस करती आ रही है। कांग्रेस दशकों से कह रही है कि गरीबी खत्म करेगी। क्या कांग्रेस देश में गरीबी खत्म कर पाई। बीजेपी की सरकार ने 5 साल में साढ़े 13 करोड़ से अधिक लोगों से गरीबी से बाहर निकाला है।”

गरीब बच्चों के जन्म पर मिलेगा 2लाख का बॉन्ड- जे पी नड्डा

राजस्थान के दौसा में जनसभा को संबोधित करते हुए BJP अध्यक्ष जे पी नड्डा बोले- “हमारी सरकार आने पर गरीब परिवार में जो भी बच्ची पैदा होगी उसके नाम पर हम 2 लाख रुपये का बॉन्ड भरेंगे। जब बच्ची छठी कक्षा में पहुंच जाएगी तो उसे 6 हजार रुपये साल का देंगे। जब वो आठवी कक्षा में पहुंचेगी तो 8 हजार रुपये देंगे, जब वो दसवीं में पहुंच जाएगी तो 12 हजार रुपये साल का देंगे और जब वो कॉलेज में जाएगी तो उसे 50 हजार रुपये देंगे। जब वह 21 साल की हो जाएगी तो उसके नाम पर 1 लाख रुपये देंगे… ”

लाल डायरी का खोला राज़

शाहपुर पहुंचे पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए लाल डायरी में लिखे एक राज़ से परदा उठाया। उनका कहना है कि “लाल डायरी में मुख्यमंत्री(अशोक गहलोत) का बेटा खुद गारंटी दे रहा है कि पापा की सरकार अब नहीं आएगी।…”

पाली पहुंचे अमित शाह

पाली में अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए बोला कि “गहलोत साहब आप राजस्थान में पेपर लीक करवाते रहें..अब मैं गहलोत साहब को बताने आया हूं कि राजस्थान की जनता ने आपका(अशोक गहलोत) पेपर लीक कर दिया है। अभी से तय हो गया है कि 3 दिसंबर को कांग्रेस जा रही है और भाजपा आ रही है। ये कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार भारत की राजनीति के राहु और केतु हैं। भारत के भविष्य पर जितने भी ग्रहण आए ये गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी के कारण ही आए हैं।”

कांग्रेस को अपने परिवार के आगे नहीं आता कुछ नजर

पीएम ने सभा के दौरान ये भी कहा कि कांग्रेस को परिवार से आगे कुछ नजर नहीं आता। उनके परिवार को आंख उठाकर देखने वाले को वो नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ते।

‘सरकार के पास फंसा है सरकारी अधिकारियों का पैसा’

पीएम मोदी ने जनसभा में कहा ”…राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनते ही पेट्रोल-डीजल के दामों की समीक्षा की जाएगी और जनता के कल्याण के लिए फैसले लिए जाएंगे…कांग्रेस ने राजस्थान में सरकारी अधिकारियों को महीनों तक धोखा दिया है…” सरकारी अधिकारियों का पैसा सरकार के पास फंसा हुआ है और उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई है…”

‘जहां कांग्रेस से उम्मीद खत्म होगी, वहां मोदी सरकार अपनी गारंटी शुरू करेंगी’

पेपर लीक माफिया को बताया कांग्रेस का पालतू

PM मोदी का कहना है कि “कांग्रेस के पाले हुए पेपर लीक माफियाओं ने राजस्थान के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। आज कांग्रेस के नेताओं के घर से छापे में जो निकल रहा है, लॉकर से सोने की ईंटें निकल रही हैं, काले कारनामों की लाल डायरी..ये लाल डायरी के जो पन्ने खुल रहे हैं उसमें कांग्रेस की काली सच्चाई है..”

गहलोत जी को नी मिले वोट जी

‘कांग्रेस का सुपड़ा साफ करो, राजस्थान भ्रष्टाचार मुक्त करो’ 

पीएम ने राजस्थान को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए कांग्रेस का सफाया करने की कही बात। बोले- “कांग्रेस का सूपड़ा साफ करो और राजस्थान से अत्याचार, भ्रष्टाचार से मुक्त करो। कांग्रेस सरकार की विदाई इसलिए भी जरूरी है ताकि यहां केन्द्र की हर योजना तेजी से लागू हो।”

राजस्थान में इस बार नहीं जीतेगी गहलोत सरकार 

डूंगपुर के लोगों करो संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने एक भविष्याणी करी, जिसमें उन्होंने बोला की “आज मैं एक भविष्यवाणी करना चाहता हूं कि इस बार तो नहीं अब राजस्थान में कभी भी नहीं अशोक गहलोत की सरकार बनेगी। ये मावजी महाराज के धरती से बोले गए शब्द कभी गलत नहीं होते हैं।”

डूंगपुर पहुंचे पीएम 

डूंगपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ”कांग्रेस के कुशासन के कारण युवाओं के सपने चकनाचूर हो गए हैं। राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने सभी सरकारी नियुक्तियों में घोटाले किए हैं। यह आपके बच्चों के साथ अन्याय है।”

ये भी पढ़े – Rahul Gandhi on PM Modi: PM मोदी को पनौती कहने पर मुश्किल में फंस सकते हैं राहुल गांधी? कराई…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular