Monday, June 17, 2024
Homeस्पोर्ट्सT20 World Cup: USA से पाकिस्तान की हार के बाद अब न्यूजीलैंड...

T20 World Cup: USA से पाकिस्तान की हार के बाद अब न्यूजीलैंड हारा अफ़ग़ानिस्तान से ; कैसा है विश्व कप का आग़ाज़ , जानिये

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), T20 World Cup: शनिवार को वर्ल्ड कप मुकाबले में अफ़ग़ानिस्तान ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड को 84 रनों से बड़ी शिकस्त दी। अफ़ग़ानिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 159 रनों का स्कोर न्यूजीलैंड के सामने रखा। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 20 ओवर में मात्र 75 रनों में ही सिमट गई। फ़ज़लहक़ फारुकी और राशिद खान ने शानदार गेंदबाज़ी कर एक नया कीर्तिमान रचा। उनकी ज़ोरदार गेंबाज़ी प्रदर्शन ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाज़ों की कमर तोड़ दी। राशीद खान ने चार कीवी बल्लेबाज़ों की विकेट चटकाई वहीँ फ़ज़लहक़ फारुकी ने भी अपनी शानदार गेंदबाज़ी से चार विकेट लिए। मोहम्मद नबी ने भी दो अहम विकेट चटकाए।

पहली जीत ने रचा इतिहास

अफ़ग़ानिस्तान की क्रिकेट टीम ने पहली बार T20 विश्व कप में न्यूज़ीलैंड को शिकस्त दी है। इसके पहले T20 विश्व कप में कभी कीवीज़ की हार अफघानिस्तान द्वारा नहीं हुई। इसके पहले इन दोनों टीमों का सामना 2022 में T20 विश्व कप में हुआ था जिसमें न्यूजीलैंड की जीत हुई थी। यह नयी जीत अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट के लिए इतिहास का एक नया पन्ना खोलेगी जो आने वाले समय में इस खेल की लोकप्रियता वहां के युवाओं में बढ़ाएगी। इस जीत को हासिल कर अफ़ग़ानिस्तान ने नया कीर्तिमान रच दिया है।

पकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद ये

T20 विश्व कप का आग़ाज़ हो चुका है और इसका आग़ाज़ बेहद रोमांचक और चौकाने वाला रहा। पहले ग्रुप स्टेज मुकाबले में पहली बार क्रिकेट ग्राउंड पर उतरी USA की टीम ने पाकिस्तान को पटखनी दी। वहीँ आज के मैच में न्यूज़ीलैंड की इस हार ने यह साबित कर दिया की कोई भी टीम यहाँ केवल खानापूर्ति के उद्देश्य से नहीं आई ना ही किसी भी टीम को छोटी या बड़ी टीम के पैमाने पर आँका जाए। इस विश्व कप का आग़ाज़ इसका जीता जागता उदाहरण है।

Read also :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular