Wednesday, May 8, 2024
Homeराजस्थानUPSC Result: किसान का बेटा बना IPS, राजस्थान के इन लोगों ने...

UPSC Result: किसान का बेटा बना IPS, राजस्थान के इन लोगों ने UPSC में मारी बाजी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), UPSC Result: UPSC सिविल सर्विसेज एग्जाम 2023 का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया है। जिसमें इस साल भी राजस्थान के कई होनहारों ने बाजी मारी। जारी परिणाम में जयपुर के पुरुराज सिंह , बाडमेर के मोहनलाल जाखड़ , जोधपुर के कृष्णा जोशी और बाडमेर के अक्षय डोसी ने टॉप 100 में अपनी जगह बनाई है। वहीं ACS होम आनंद कुमार के बेटे विनायक कुमार और पूर्व विधायक गोपाराम मेघवाल के पुत्र पूरण प्रकाश का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

किसान के बेटे की आई 53वीं रैंक

टॉप 100 में बाड़मेर के दो लोगों ने जगह बनाई है। बाड़मेर के भाडखा गांव के रहने वाले किसान के बेटे मोहनलाल जाखड़ की परीक्षा में 53वीं रैंक आई है वहीं जिले के अक्षय दोसी को 75वीं रैंक रही। बाड़मेर से ही विजय राघव गोयल और पूर्व विधायक गोपाराम मेघवाल के बेटे पूरण प्रकाश का भी UPSC में सलेक्शन हो गया है।

जयपुर के लड़के की 21वीं रैंक

जयपुर के पूर्वराज सिंह ने UPSC में 21वीं रैंक हासिल की है। पूर्वराज के पिता जेवीवीएनएल में नौकरी करते हैं। टॉप 100 में अपनी जगह बनाने वालों में जोधपुर के कृष्णा जोशी का नाम भी है। UPSC के फाइनल रिजल्ट में कृष्णा जोशी की रैंक 73 रही। कृष्णा जोशी के पिता अनिल जोशी अपर महाधिवक्ता सह राज्य अधिवक्ता हैं।

ACS के बेटे ने भी निकाला UPSC

आयोग द्वारा जारी लिस्ट में ACS होम आनंद कुमार के बेटे विनायक कुमार की ऑल इंडिया रैंक 180 रही। इसके साथ ही नोखा के राजेंद्र कुमार विश्नोई ने 161वीं रैंक हासिल की है। वहीं नोखा के अशोक सोनी ने भी UPSC क्रैक कर लिया है।

Read Also:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular