Monday, May 20, 2024
HomeAaj Ka RashifalRashifal 12th April 2024: नवरात्रि के चौथे दिन इन राशियों की पूरी...

Rashifal 12th April 2024: नवरात्रि के चौथे दिन इन राशियों की पूरी होगी मनोकामना, 3 राशिवाले धन को लेकर रहें सावधान

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rashifal 12th April 2024: आज दुर्गा अष्टमी का चौथा दिन है. ऐसे में आज का दिन कुछ राशियों के लिए शुभ रहेगा। कुछ राशियों के लोगों को आज थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 अप्रैल 2024, शुक्रवार एक महत्वपूर्ण दिन है। आज दोपहर 01:12 बजे तक चतुर्थी तिथि फिर पंचमी तिथि रहेगी। आज पूरे दिन रोहिणी नक्षत्र रहेगा। आज आपको ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनंदादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, सौभाग्य योग का सहयोग मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ है तो आपको शश योग का लाभ मिलेगा। चंद्रमा वृषभ राशि में रहेगा.

आज शुभ कार्य करने के लिए शुभ समय नोट कर लें। आज दो बार हैं.

सुबह 08:15 से 10:15 तक लाभ-अमृत का चौघड़िया और दोपहर 01:15 से 02:15 तक शुभ का चौघड़िया रहेगा। राहुकाल सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक रहेगा। अन्य राशियों के लिए शुक्रवार क्या लेकर आया है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horस्कोप Today)-

मेष राशि (Aries)

व्यापार में निवेशकों द्वारा किया गया निवेश बड़ा मुनाफ़ा देगा। कार्यस्थल पर भाग्य के भरोसे न बैठें और अपने प्रयास जारी रखें। मल्टी बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को कागजी दस्तावेज मजबूत रखने होंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को दूसरों के काम में मदद तो करनी ही पड़ती है, लेकिन उससे पहले जरूरी है कि आप अपना काम समय पर पूरा करें।

सामाजिक स्तर पर आपकी उम्मीदें पूरी हो सकती हैं। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है, संभावना है कि उसके साथ बिताया गया समय आपके लिए यादगार रहेगा। आधिकारिक यात्रा के लिए आपको दूसरे शहर जाना पड़ सकता है। विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को अच्छे करियर विकल्प मिलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus)

ऑनलाइन सप्लाई बिजनेस में आपको अपने काम करने का तरीका बदलना होगा। व्यापारी को ग्राहक की मांग को ध्यान में रखते हुए स्टॉक रखना होगा, ताकि ग्राहक खाली हाथ न लौटे। यदि किसी नौकरीपेशा व्यक्ति को अपना काम पूरा करने में अधिक समय लग रहा है तो आपको कार्य प्रणाली में बदलाव करने का प्रयास करना चाहिए।

कार्यस्थल पर आपको कुछ चुनौतियों और समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। बदलते मौसम को देखते हुए हृदय रोगियों को सतर्क रहना चाहिए। सामाजिक स्तर पर हर जगह आपकी चर्चा होगी। नई पीढ़ी को नकारात्मक परिस्थितियों में धैर्य रखना चाहिए।

ऐसा इसलिए होगा क्योंकि ग्रहों की चाल आपको गलत काम करने के लिए उकसा सकती है। आप अपने प्यार और जीवनसाथी को खुश रखने में सफल रहेंगे। परिवार में किसी खास व्यक्ति से चल रहे मतभेद और मनमुटाव दूर हो सकते हैं और आपको अपने क्षेत्रों में मदद और सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि (Rashifal 12th April 2024)

व्यावसायिक खर्चों में वृद्धि के कारण आपके धन का प्रवाह कम हो जाएगा। बिजनेस में सावधानी बरतें. आर्थिक संकट से बचने के लिए खर्चों पर। नियंत्रण बनाए रखें, अन्यथा आपको इस मामले में बेवजह परेशान होना पड़ सकता है।

नौकरीपेशा जातक के लिए दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है, क्योंकि कुछ कार्यों में कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी। कार्यस्थल पर आप काफी तनाव महसूस करेंगे। प्रेम और दांपत्य जीवन में दिन आपके लिए परेशानियों से भरा रहेगा।

यात्रा के दौरान लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है। आप चाहकर भी परिवार में कुछ भी छुपा नहीं पाएंगे। आपको पेट दर्द की समस्या हो सकती है। इंजीनियरिंग के छात्र अपने प्रोजेक्ट समय पर जमा नहीं करते हैं। आप पाएंगे कि वे तनावग्रस्त होंगे।

कर्क राशि (Cancer)

किसी भी बिजनेस में लेन देन से बचे। या फिर बिजनेस शुरू करने से पहले सावधानी बरते। वरना भारी नुकसान हो सकता है। घर के बड़ों से सलाह ले । काम में तरक्की होगी। दूसरों से ज्यादा अपनों पर भरोसा रखें। नौकरी के लिए तैयारी करके रखें। कार्यक्षेत्र में अनुभव की कमी के कारण उन्हें कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। यह खिलाड़ी के लिए ट्रैक पर एक सामान्य दिन होगा। परिवार में सभी से खुले दिल से बात करें. रोमांच और प्यार के साथ-साथ रोमांस और शादीशुदा जिंदगी भी. घर की महिलाएं कुछ नया करने या अपने करियर को बेहतर बनाने के लिए सक्रिय नजर आएंगी। दोस्तों के साथ यात्रा की योजना टल सकती है

सिंह राशि (Leo)

बुधादित्य, सौभाग्य योग बनने से रुके हुए बिजनेस प्रोजेक्ट पूरे होने के साथ-साथ आपको नए प्रोजेक्ट भी मिलेंगे। दोपहर बाद कारोबार की स्थिति सामान्य रहेगी, लेकिन आपको भविष्य के काम की योजना बनानी होगी। काम करने पर जोर देना चाहिए.

कार्यस्थल पर स्थानांतरण की संभावना बन सकती है। एक कामकाजी व्यक्ति को सहकर्मियों के बीच आधिकारिक तौर पर काम बांटने का काम सौंपा जा सकता है। काम के प्रति ईमानदारी रखें। योग्यता के अनुसार अपने लिए जॉब देखने का अच्छा दिन है। आपको स्वास्थ्य संबंधी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको परिवार के किसी खास व्यक्ति से अचानक सरप्राइज मिल सकता है। सामाजिक स्तर पर आडंबर से दूरी बनाए रखने से आपको मदद मिलेगी। विद्यार्थियों, कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए समय बेहतर रहेगा।

कन्या

बिजनेस में आप जो रणनीति अपनाएंगे उससे ही आपके बिजनेस की ग्रोथ बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में दिन आपके पक्ष में रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम को करने से पहले उसकी रूपरेखा बना लेनी चाहिए, संभावना है कि ऐसा करने से आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। सामाजिक स्तर पर काम करने से आपके कदम पोली की ओर बढ़ सकते हैं।

तुला

तुला राशी वाले लोगों को सावधानी बरतनी होगी। वरना पैसे के लेन देन में दिक्कत हो सकती है। काम के चलते परेशानी हो सकती है। आज दुर्गा अष्टमी के चौथे दिन माता रानी की पूजा करें और व्रत रखें। परेशानी से राहत मिल सकती है। जरूरी कामों में ही बिजी रहे। प्यार और जीवनसाथी का कोई भी फैसला आपको परेशान कर सकता है। ग्रहों की स्थिति को देखते हुए ही पैसा खर्च करें। सेहत के प्रति सचेत रहें।

वृश्चिक

बिजनेस में जीवनसाथी का साथ मिलेगा। जीवनसाथी का साथ आपके लिए फायदेमंद रहेगा। व्यापारी किसी को पैसा उधार देता है तो आर्थिक लाभ जरूर होगा। नौकरीपेशा जातक को कुछ परेशानी हो सकता है। अपने बॉस से काम के प्रति तारीफ सुनने को मिल सकता है। आपका आत्मसम्मान बढ़ेगा। छात्रों को शिक्षकों की बातें मानने से आपका मार्गदर्शन अच्छा रहेगा। पढ़ाई की ओर ध्यान दे। परिवार के किसी एक सदस्य से बहस हो सकती है। ऐसे में ज्यादा बोलने से बचे। उस दौरान शांत रहें।

धनु राशि (Sagittarius)

. नौकरीपेशा व्यक्ति को किसी एमएनसी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है। आप अपने दिल की बातें अपने प्यार और जीवनसाथी से साझा करेंगे। आपके किसी कार्य की सामाजिक स्तर पर सराहना होगी। सिरदर्द और चक्कर आने की समस्या हो सकती है. सबके चेहरे पर मुस्कान होनी चाहिए। नई पीढ़ी को रक्तदान करने का मौका मिले तो बिना किसी हिचकिचाहट के इस महादान के लिए आगे आएं। रिश्तों पर ज्यादा बोझ न डालें.

मकर 

बुधादित्य योग बनने से कार्य में तरक्की बढ़ेगी। व्यवसाय बढ़ाने के लिए विज्ञापन का सहारा लेना पड़ सकता है। परिवार में किसी से पुराने विवाद सुलझ सकते हैं। प्यार और जीवनसाथी की भावनाओं को समझने से रिश्ते बेहतर होंगे। स्वास्थ्य कारणों से प्रसंस्कृत भोजन से दूर रहें। विद्यार्थी कलाकार और खिलाड़ी अपने-अपने क्षेत्र में कुछ नया कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे।

कुंभ राशि

आलस्य और टीम वर्क की कमी के कारण बाजार में आपके उत्पाद का ग्राफ कम रहेगा। कार्यस्थल पर गपशप में लगे रहने के कारण आप अपना काम समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे। नौकरीपेशा व्यक्ति को आलोचना सुनने से नहीं घबराना चाहिए, अगर आप इन बातों को सकारात्मक तरीके से लेंगे तो अपनी कमियों को दूर कर पाएंगे। आपके बदले व्यवहार से परिवार में सभी परेशान रहेंगे।

पारिवारिक विवादों से आपको दूर रहना होगा पापा, गड़े मुर्दे मत खोदो। वे जो कहते हैं उसे गंभीरता से सुनें। इस भागदौड़ भरी जिंदगी में आपको अपनी सेहत के लिए भी समय निकालना चाहिए। आपकी सेहत ख़राब हो सकती है.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में किसी तीसरे व्यक्ति का प्रवेश परेशानी पैदा करेगा। विद्यार्थियों को अगर अपने करियर में सफल होना है तो उन्हें अपनी पूरी ऊर्जा पढ़ाई में लगानी होगी। गाड़ी चलाते समय आपको नींद आ सकती है। चोट लगने की आशंका हो सकती है.

मीन राशि

बुधादित्य, सौभाग्य योग बनने से आपको कोई नई डील मिलेगी तो व्यापार में दोगुना लाभ मिलेगा। जो लोग अपने पिता के व्यवसाय में मदद कर रहे हैं उन्हें व्यवसाय से संबंधित निर्णय लेने होंगे। इसे लेने से पहले आपको अपने पिता से सलाह लेनी होगी। कार्यस्थल पर सभी के सहयोग और सहयोग से आप मनचाही सफलता हासिल करेंगे। नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिशियल कार्यों में वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन की आवश्यकता पड़ेगी। युवा लोग जो लगातार किसी न किसी चीज़ से संघर्ष कर रहे हैं

Also Read:

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular