Monday, May 20, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: सेल्फी लेते वक्त नहर में डूबे किशोर, 2 की मौत

Rajasthan: सेल्फी लेते वक्त नहर में डूबे किशोर, 2 की मौत

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), Rajasthan:राजस्थान के बूंदी जिले में रविवार को दो बच्चे नहर में डूब गए जबकि दो अन्य को बचा लिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना तब हुई जब वे नहर के पास सेल्फी क्लिक कर रहे थे। चारों बच्चे कोटा की अलग-अलग कॉलोनी के रहने वाले हैं।

नहर में डूबने से 2 बच्चों की मौत

मामला राजस्थान के बूंदी जिले के केशवरायपाटन इलाके के पास का है। केशवरायपाटन इलाके से निकल रही चंबल नदी की नहर में 14-15 साल की उम्र के चार बच्चे नहा रहे थे, तभी उनमें से एक फोटो लेने के लिए दीवार पर चढ़ गया। फोटो खींचते समय वह नहर में गिर गया, जिससे अन्य लोग उसे बचाने के लिए नहर में कूद पड़े।

50 मीटर दूर से बरामद किए गए शव

डूब रहे लड़कों की चीख-पुकार सुनकर तुरंत कई राहगीर हरकत में आए और नहर में कूदकर दो लड़कों को बचा लिया। राहगीरों ने यथार्थ और सिद्धन को तो बचा लिया, लेकिन आदित्य और पीयूष उनके हाथ नही आए। घटना की सूचना मिलने के बाद, पुलिस अधिकारियों की एक टीम, राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और गोताखोरों का दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा और खोज एवं बचाव अभियान शुरू किया। आदित्य और पीयूष के शव उस स्थान से लगभग 50 मीटर दूर से बरामद किए गए जहां वे नहर में गिरे थे।

मामला दर्ज होने के बाद जांच शुरू

पोस्टमार्टम और अन्य औपचारिकताएं पूरी होने के बाद युवा लड़कों के शव उनके परिवार के सदस्यों को सौंप दिए गए। मामला दर्ज होने के बाद जांच शुरू कर दी गई है। मृतक किशोरों की पहचान 14 वर्षीय आदित्य और 16 वर्षीय पीयूष के रूप में हुई है। दूसरी ओर, 14 वर्षीय यथार्थ और 13 वर्षीय सिद्धन सहित दो अन्य को बचा लिया गया।

ये भी पढ़ें- Rajasthan: कांग्रेस प्रदेश सचिव गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

ये भी पढ़ें- Chelonitoxism: नई बीमारी आई? कछुआ खाने से 9 लोगों की मौत

ये भी पढ़ें- Indian Railway: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! आधा हुआ इन ट्रेनों…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular