Monday, May 20, 2024
HomeNationalRajasthan News: मंच से गरजे Sachin Pilot बोले- 'विधानसभा चुनाव में थोड़ी...

Rajasthan News: मंच से गरजे Sachin Pilot बोले- ‘विधानसभा चुनाव में थोड़ी कमी रह गई, लेकिन…’

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: सचिन पायलट स्पीच इन कांग्रेस न्याय पत्र रैली: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज राजस्थान की राजधानी जयपुर से जनता के बीच चुनावी घोषणापत्र ‘न्याय पत्र’ लॉन्च किया है. कांग्रेस की इस रैली में सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, प्रियंका गांधी और सचिन पायलट जैसे कई दिग्गज शामिल हुए. इस दौरान सचिन पायलट ने विधानसभा में हार और लोकसभा में जीत कैसे दर्ज की जाए इस पर बात की.

सचिन पायलट ने कहा, ”यह देश के लिए निर्णायक चुनाव है. यह चुनाव दो विचारधाराओं का है. पिछले 10 वर्षों में देश में जो माहौल बना है, उसमें केंद्र सरकार ने नीतियां बनाकर हमारी संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर किया है। जनता से टकराव हो गया है.

सचिन पायलट ने कहा, ”हमारे घोषणापत्र में महिलाओं, युवाओं और मजदूरों समेत समाज के हर वर्ग तक पहुंचने की कोशिश की गई है. आने वाले दिनों में प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे कई बड़े नेता प्रचार करेंगे.” राजस्थान में मैं आपसे अपील करता हूं कि कांग्रेस कार्यकर्ता होने के नाते ये हमारी जिम्मेदारी है कि हमारी सोच, हमारी विचारधारा, हमारा घोषणापत्र जनता तक पहुंचे.

उन्होंने कहा, ”अगर हम चुनाव बूथ पर नहीं लड़ेंगे तो सफल नहीं होंगे.” विधानसभा चुनाव में कुछ कमी रह गयी, हम सरकार नहीं बना पाये. लेकिन हमें दूसरा मौका मिला है. अगर कांग्रेस पार्टी राजस्थान से ज्यादा सीटें जीतेगी तो पूरे देश में संदेश जाएगा.

पायलट ने कहा, ”2004 में बीजेपी ने अहंकारपूर्वक इंडिया शाइनिंग का नारा दिया, वे सफल नहीं हुए, सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनी. अब 20 साल बाद वही होगा, 2024 में उलटफेर होगा। एनडीए हारेगा, भारत जीतेगा। हम जीतेंगे। आइए हम सब अपने 25 उम्मीदवारों को विजयी बनाने के लिए ताकत से काम करें।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular