Monday, May 20, 2024
HomeNationalRajasthan News: सांवलिया सेठ मंदिर में आया 10 करोड़ से ज्यादा का...

Rajasthan News: सांवलिया सेठ मंदिर में आया 10 करोड़ से ज्यादा का चढ़ावा

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में दूसरे चरण में मेवाड़ के प्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से 5 करोड़ 20 लाख रुपये की राशि निकाली गई। इसके साथ ही ऑफर की रकम 10 करोड़ रुपये के पार पहुंच गई। नकदी के साथ सोना, चांदी और ऑनलाइन दान की रकम की गणना का काम अभी बाकी है।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार, नायब तहसीलदार एवं मंदिर मंडल प्रशासनिक अधिकारी प्रथम घनश्याम जारवाल, श्री सांवलियाजी मंदिर मंडल बोर्ड अध्यक्ष भैरूंलाल गुर्जर, मंडल सदस्य ममतेश शर्मा, अशोक कुमार शर्मा थे। उपस्थित। , संजय कुमार मंडोवरा, शंभू। सुथार, श्रीलाल कुलमी, प्रशासनिक अधिकारी द्वितीय नंदकिशोर टेलर एवं मंदिर बोर्ड एवं क्षेत्रीय बैंकों के कर्मचारी उपस्थित थे।

प्रशासनिक अधिकारी द्वितीय नंदकिशोर टेलर ने बताया

प्रशासनिक अधिकारी द्वितीय नंदकिशोर टेलर ने बताया कि भगवान श्री सांवलिया सेठ के भण्डार से प्राप्त राशि की प्रथम चरण की गणना के बाद मेले के कारण दो दिन तक गणना का कार्य रोका गया था। गुरुवार को राजभोग आरती के बाद दान राशि की गिनती का काम शुरू हुआ. तय समय तक 5 करोड़ 20 लाख 15 हजार रुपये की दान राशि आ चुकी थी।  इस प्रकार अब तक स्टोर से 10 करोड़ 80 लाख 15 हजार रुपये प्राप्त हो चुके हैं। भंडार से प्राप्त राशि की गणना के बाद शेष राशि की गणना शुक्रवार को की जायेगी।

सोना-चांदी तोला जाएगा:

ठाकुरजी के भंडार से निकाला गया सोना-चांदी भी अभी तोला जाना बाकी है। इसके अलावा नकद और मनीऑर्डर के रूप में प्राप्त राशि और उपहार के रूप में प्राप्त सोने और चांदी के वजन की गणना भी मंदिर के प्रसाद कक्ष कार्यालय में लंबित है। आरक्षित राशि के अलावा, ऑनलाइन दान सहित दान राशि 15 करोड़ रुपये से अधिक होने की संभावना है। गौरतलब है कि पिछले महीने भंडार से करीब 19 करोड़ रुपये का चढ़ावा मिला था। इसके अलावा एक क्विंटल चांदी के आभूषण भी मिले।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular