Monday, May 20, 2024
HomeNationalRajasthan News: राजस्थान में शिक्षा मंत्री बोले- 'सभी स्कूलों में होंगे...

Rajasthan News: राजस्थान में शिक्षा मंत्री बोले- ‘सभी स्कूलों में होंगे ये बड़े बदलाव..’

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर एक बार फिर अपने बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। अब शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने राजस्थान के सभी स्कूलों को लेकर बयान दिया है. जिससे अभिभावकों को काफी राहत मिलेगी. मदन दिलावर का कहना है कि निजी और सरकारी स्कूलों में एक जैसी यूनिफॉर्म होगी. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि सरकार इस पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा कि इसके जरिए अमीर और गरीब के बीच भेदभाव को खत्म करने का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इससे बच्चों में हीन भावना दूर होगी.

माता-पिता को राहत मिलेगी,(Rajasthan News)

मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि अभिभावकों को निजी स्कूलों की वर्दी, जूते, टाई आदि एक ही दुकान से खरीदने को मजबूर होना पड़ता है. ऐसे में उनका पैसा भी ज्यादा खर्च हो जाता है. उन्होंने कहा कि यूनिफार्म मिलने से बच्चों में हीन भावना दूर होगी और अभिभावकों से मनमाना पैसा नहीं वसूला जा सकेगा।

स्कूलों में ड्रेस कोड लागू किया गया

गौरतलब है कि हाल ही में मदन दिलावर ने स्कूलों में ड्रेस कोड लागू करने को लेकर बयान दिया था. राजस्थान के स्कूलों में ड्रेस कोड लागू करने के लिए मदन दिलावर ने आदेश दिया है। उन्होंने यह भी कहा था कि जिन स्कूलों में देवी सरस्वती की मूर्ति या तस्वीर नहीं होगी, वहां कार्रवाई की जाएगी.

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular