Monday, May 20, 2024
HomeNationalRajasthan News: धरती से निकली प्राचीन मूर्ति, देखकर हर कोई हैरान! जानिये...

Rajasthan News: धरती से निकली प्राचीन मूर्ति, देखकर हर कोई हैरान! जानिये पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान के चूरू जिले में खुदाई के दौरान मिली मूर्ती चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल सुजानगढ़ उपखंड के पश्चिमी छोर पर द्रोणगिरी पहाड़ियों की तलहटी में बसे प्राचीन गांव गोपालपुरा में खुदाई के दौरान एक प्राचीन मूर्ति निकली है। मूर्ती किस देवता की है ये किसी को नहीं पता है। . हालांकि, मूर्ति को सुजानगढ़ के सदर थाने में भिजवा दिया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही मूर्ती की तस्वीर

बता दें कि, मूर्ति तीन दिन पहले गांव के खनन क्षेत्र में पत्थर निकालते समय मिली थी। इसके बाद गांव के ही नारायण पुजारी की नजर कोल्हू पर लगी मूर्ति पर पड़ी। उन्होंने मूर्ति की तस्वीर खींचकर सुजानगढ़ और बीदासर के जैन समाज के लोगों को भेज दी । वहीं नारायण ने फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दी। जिसके बाद प्रशासन ने इस पर ध्यान दिया।

Also Read: Shocking: बच्चे को जिंदा चबा गए खूंखार कुत्ते, बड़ी ही भयानक…

सदर थाना अधिकारी सुखराम चोटिया और तहसीलदार सुभाष स्वामी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मूर्ति को अपने कब्जे में लेकर थाने में भिजवा दिया है। गांव वालों का कहना है कि,मूर्ति की जगह मंदिर का निर्माण होना चाहिए। गांव वाले जैन मंदिर बनाकर मूर्ति स्थापित करने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर कलेक्टर पुष्पा सत्यानी को पत्र भेजा गया है।

एसडीएम को ज्ञापन सौंपा

स्थानीय श्री दिगंबर जैन सरावगी खंडेलवाल पंचायत मंदिर के अध्यक्ष सुनीलकुमार बागड़ा एवं मंत्री पारसमल बागड़ा, महावीर पाटनी, रौनक बागड़ा ने सोमवार को उपखण्ड अधिकारी ओमप्रकाश वर्मा को पत्र सौंपकर मूर्ति को अस्थायी रूप से स्थानीय 107 वर्ष पुराने दिगंबर जैन समाज मंदिर में स्थापित करने की मांग की है। के बारे में है। ताकि विधि-विधान से पूजा-अर्चना हो सके और धार्मिक भावनाएं मजबूत हो सकें।

Also Read:  Rajasthan News : CM भजनलाल जोधपुर और उदयपुर दौरे पर, करेंगे इन बातों पर चर्चा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular