Thursday, May 30, 2024
Homeऑटो / टेकRealme: हाथों के इशारों से चलेगा रियलमी का ये फोन, कीमत भी...

Realme: हाथों के इशारों से चलेगा रियलमी का ये फोन, कीमत भी है इतनी सस्ती, हुआ लॉंच

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Realme: भारत में Realme Narzo 70 Pro 5G स्मार्टफोन लॉन्च हो गया है। ऑफिशियल लॉन्च से पहले फोन के कुछ खास फीचर्स कंफर्म किए गए। बता दें कि, रियलमी का ये शानदार फोन एक ऐसे खास फीचर के साथ लॉंच हुआ है जिसकी कीमत भी जानकर आप हैरान हो जाएंगे। इस फोन को बिना छुए भी आप चला सकते है।

ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर होगी लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग

लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर हुई। अपकमिंग स्मार्टफोन के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon पर अलग से पेज भी तैयार किया गया । रियलमी ने नार्जो 70 प्रो 5जी के ऑफिशियल लॉन्च से पहले ही इस स्मार्टफोन में मिलने वाले कुछ खास फीचर्स को कंफर्म किया गया।

रियलमी नार्जो 70 प्रो 5जी फोन को लेकर कंपनी ने इसकी जानकारी दी है। फोन में यूजर्स को 65 फीसदी तक कम ब्लोटवेयर ऐप्स इंस्टॉल मिलेंगे। ब्लोटवेयर ऐप्स वो ऐप्स होते हैं जो आपके नए फोन में पहले से कंपनी की तरफ से इंस्टॉल आते हैं।

क्रिएटिव एयर जेस्चर कंट्रोल भी मिलेगा

इतना ही नहीं इस फोन में आपको क्रिएटिव एयर जेस्चर कंट्रोल भी मिलेगा। ये एक ऐसा फीचर है जिसकी मदद से बिना छूए फोन को चला सकते है। हाथों की मूवमेंट से फोन की स्क्रीन को कंट्रोल करता है। कुछ कंफर्म फीचर्स और फोन की संभावित कीमत के बारे जानकारी जानते है।

ये है फीचर्स

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन और रियलमी की ऑफिशियल साइट पर फोन के लिए बने पेज के मुताबिक, रियलमी नार्जो 70 प्रो 5जी स्मार्टफोन में 2000 निट्स की पीक ब्राइटनेस और रेनवॉटर स्मार्ट टच सपोर्ट मिलेगा.

बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए इस रियलमी फोन में में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7050 5जी प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. फोन में वैसे तो 8 जीबी मिलेगी लेकिन 8 जीबी वर्चुअल रैम की मदद से आप फोन की रैम को 16 जीबी तक बढ़ा पाएंगे. इसके अलावा फोटो, वीडियो और अन्य चीजों को स्टोर करने के लिए फोन में 256 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज भी मिलेगी.

Also Read: Rajasthan: कोटा से फिर लापता छात्रा! पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

रियलमी ब्रैंड के इस अपकमिंग स्मार्टफोन में 67 वॉट सुपरवूक फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच की दमदार बैटरी फोन में जान फूंकने का काम करेगी. फिलहाल यह साफ नहीं है कि वाकई फोन के रिटेल बॉक्स के साथ 67 वॉट का चार्जर मिलेगा या फिर नहीं.

इसके अलावा अगर 67 वॉट फास्ट चार्जर मिलता भी है तो ये चार्जर फोन की बैटरी को आखिर कितने समय में फुल चार्ज कर देगा. कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन में Sony IMX890 कैमरा सेंसर मिलेगा. लेकिन अभी इस बात का खुलासा होना बाकी है कि फोन के रियर में आखिर कितने कैमरा सेंसर होंगे और फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए आखिर कितने मेगापिक्सल का सेंसर मिलेगा.

Realme Narzo 70 Pro 5G Price in India: कितनी होगी कीमत?

इस रियलमी स्मार्टफोन की ऑफिशियल कीमत से तो पर्दा लॉन्च इवेंट के दौरान ही उठेगा लेकिन फोन के लिए अलग से बने पेज को देखने से कीमत को लेकर एक बड़ा संकेत जरूर मिलता है. एक बात तो कंफर्म है कि इस रियलमी फोन की कीमत को 30 हजार रुपये से कम रखा जाएगा.

रियलमी नार्जो 70 प्रो 5जी का इन स्मार्टफोन्स से मुकाबला

रिपोर्ट्स की माने तो मिड-रेंज सेगमेंट में इस रियलमी स्मार्टफोन की सीधी भिड़ंत Redmi Note 13, iQOO Z9 5G, Poco X6 Neo और Nothing Phone 2a जैसे स्मार्टफोन्स से होगी.

Also Read: Rajasthan: आवारा कुत्तों का आतंक! डॉग के काटने से बच्चे की मौत, जानें क्या है पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular