Monday, May 20, 2024
HomeNationalRajasthan: हनुमान बेनीवाल की शिकायत पर कांग्रेस का बड़ा एक्शन, कई नेताओं...

Rajasthan: हनुमान बेनीवाल की शिकायत पर कांग्रेस का बड़ा एक्शन, कई नेताओं को किया सस्पेंड, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: इस समय सभी की निगाहें राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट पर टिकी हुई हैं। भले ही कांग्रेस ने यहां राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के साथ गठबंधन किया है, लेकिन इसके बाद भी पार्टी की राह आसान नहीं हुई है. क्योंकि कांग्रेस के कई नेताओं को ये गठबंधन पसंद नहीं आ रहा है. गठबंधन से नाराज कई नेता और कार्यकर्ता पाला बदलकर बीजेपी के खेमे में आ गए हैं.

हनुमान बेनीवाल ने की थी नेताओं के खिलाफ शिकायत

डीडवाना के पूर्व विधायक भंवरा राम सुपका, सुखाराम डोडवाडिया और कुचेरा नगर पालिका अध्यक्ष तेजपाल मिर्धा के खिलाफ कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कार्रवाई करते हुए उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. इन तीनों नेताओं पर बीजेपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के लिए प्रचार करने का आरोप था. इस नेता को ज्योति मिर्धा की कई सभाओं में भी देखा गया था. जिसके बाद इंडिया अलायंस के प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ने एक चुनावी सभा में इसकी शिकायत की थी. फिर कांग्रेस ने इन नेताओं पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निष्कासित कर दिया.

मिर्धा के कांग्रेस में रहने से रिश्ता!

भंवरा राम सुपका डीडवाना के पूर्व विधायक और जिला प्रमुख भी रह चुके हैं, जबकि सुखराम डोडवाडिया पंचायत समिति सदस्य रह चुके हैं और कांग्रेस आईटी सेल में कई पदों पर रह चुके हैं. इसके अलावा तेजपाल मिर्धा ने हाल ही में कांग्रेस के टिकट पर खींवसर से हनुमान बेनीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ा था. वह कुचेरा नगर पालिका के पालिकाध्यक्ष भी हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस से निष्कासित नेता कांग्रेस और आरएलपी के गठबंधन से नाराज थे, इसलिए उन्होंने पाला बदल लिया और बीजेपी प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा के पक्ष में उतर आए. इन नेताओं का ज्योति मिर्धा से तब से संपर्क है जब वह कांग्रेस पार्टी में हुआ करती थीं.

जो आपका अपमान करता है उसे कैसे स्वीकार करें?

इतना ही नहीं, कांग्रेस नेता सुखराम डोडवाडिया ने सोशल मीडिया पर एक बड़ा पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है, ”ऐसी क्या मजबूरी थी कि मेरे कांग्रेस परिवार ने उस व्यक्ति और पार्टी के साथ गठबंधन किया है जो पंचायत से नेतृत्व करता रहा है?” . विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस पार्टी को काफी नुकसान पहुंचाया है और कई कांग्रेस नेताओं को षडयंत्र और षडयंत्र के जरिए हराया है. इस पार्टी और इसके सुप्रीमो ने हमेशा कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है और जिस गठबंधन ने राहुल गांधी का सम्मान किया, उसने हमेशा आम कांग्रेस कार्यकर्ता को अपमानित करने का काम किया है।

‘ये लोग कांग्रेस को बर्बाद कर देंगे’ -डोडवाडिया

डोडवाडिया ने आगे कहा, ‘भले ही कांग्रेस पार्टी ने आज मुझे बाहर कर दिया है, लेकिन मैंने इस कांग्रेस के लिए पूरे दिल से काम किया और देश भर में जहां भी पार्टी ने आदेश दिया, मैंने दिल, दिमाग, धन और समर्पण से काम किया।’ का। आज जिस सुप्रीमो ने अपने आदेश पर मुझे मेरे कांग्रेस परिवार से अलग कर दिया है, वही सुप्रीमो और उनके कार्यकर्ता पंचायती राज चुनाव में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हराते नजर आयेंगे. हमारे लिए ऐसे सुप्रीमो के साथ खड़ा होना संभव नहीं था, जिसने हमेशा कांग्रेस की विचारधारा का उपहास और विरोध किया हो।’ हमारे जैसे हजारों कार्यकर्ता हैं, जिन्हें यह गठबंधन मंजूर नहीं है, आपने हमें बाहर कर उनके लिए रास्ता साफ कर दिया है. हाईकमान ने अच्छा किया, हमारी भावनाओं का अच्छा सम्मान किया. अब कांग्रेस के फैसले “बोतल” से होने लगे हैं और ये लोग कांग्रेस को बर्बाद कर देंगे। सुप्रीमो की सलाह पर आज पार्टी ने जो निर्णय लिया है उसे मैं और मेरा समाज सदैव याद रखेगा।

‘मैंने बीजेपी के लिए प्रचार नहीं किया’- तेजपाल मिर्धा

वहीं तेजपाल मिर्धा ने कहा है कि मैंने बीजेपी के लिए प्रचार नहीं किया. लेकिन जिस व्यक्ति के खिलाफ मैंने चुनाव लड़ा, उसके लिए प्रचार कैसे करूं? इसलिए मैं अपने घर में हूं.’ हालांकि, पूर्व विधायक भंवराराम सुपका की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular