Monday, June 3, 2024
HomeNationalKhatu shyam News: 3 दिन बंद रहेंगे खाटू श्याम मंदिर के...

Khatu shyam News: 3 दिन बंद रहेंगे खाटू श्याम मंदिर के द्वार, जानिए कारण और समय

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Khatu shyam News: अगर आप खाटू श्याम मंदिर जाने की सोच रहे हैं तो थोड़ा रुकिए… दरअसल, राजस्थान के सीकर जिले में स्थित खाटू श्याम मंदिर के कपाट 3 दिन तक बंद रहेंगे। श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि 25 मार्च को होली का त्योहार होने के कारण श्री श्याम प्रभु की विशेष पूजा-अर्चना की जायेगी। वहीं 26 मार्च को बाबा श्याम का तिलक शृंगार किया जाएगा।इसलिए बाबा श्याम के गर्भगृह के कपाट 24 मार्च की रात 10 बजे से 27 मार्च की शाम 5:30 बजे तक बंद रहेंगे।  मंदिर समिति ने एक पत्र जारी कर सभी श्याम भक्तों से मंदिर के कपाट खुलने के बाद श्याम दर्शन के लिए आने का अनुरोध किया है।

होली के त्योहार पर बाबा की पूजा की जाती है ( Khatu shyam News)

बाबा की पूजा में 12 से 15 घंटे का वक्त लगता है।  वहीं बाबा को श्रृंगार करने में करीब 5 से 6 घंटे का समय लगता है।  इसी को ध्यान में रखते हुए बाबा श्याम के मंदिर के कपाट 3 दिन तक बंद रहेंगे।

Also Read:  Rajasthan: नाबालिग लड़की ने की आत्महत्या, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, जानें पूरा मामला

32 लाख से ज्यादा भक्तों ने किए बाबा श्याम के दर्शन

लक्खी मेला हाल ही में ख़त्म हुआ है. लक्खी मेला हाल ही में ख़त्म हुआ है। बाबा श्याम का यह मेला 11 मार्च से 21 मार्च तक आयोजित किया गया। गौरतलब है कि हाल ही में श्याम बाबा श्याम का फाल्गुन वार्षिक लक्खी मेला संपन्न हुआ है।  बाबा श्याम का यह मेला 11 मार्च से 21 मार्च तक आयोजित किया गया।

Also Read:  Holi 2024: होलिका दहन पर रहेगा भद्रा का साया, जानें शुभ…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular