Monday, May 20, 2024
Homeराजस्थानChittorgarh: जुलूस के दौरान आपस में भिड़े दो समुदाय, पथराव के बाद...

Chittorgarh: जुलूस के दौरान आपस में भिड़े दो समुदाय, पथराव के बाद धारा 144 लागू

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Chittorgarh: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से धार्मिक जुलूस के दौरान दो समुदायों में विवाद हो गया। देखते ही देखते ये पथराव और आगजनी में बदल गया। पथराव में कई लोगों के घायल और इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना के बाद चित्तौड़गढ़ के पहुंना कस्वे में धारा-144 लागू कर दी गई है।

आपस में भिड़े दो समुदाय

मामला चित्तौड़गढ़ के राशनी थाना इलाके के पहुंना का है। जहां मंगलवार देर रात को एक हिंदू जुलूस निकाला जा रहा था। इसी बीच जब जुलूस मस्जिद के पास पहुंचा तो वहां कुछ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उनके धार्मिक स्थल से जुलूस निकाले जाने पर आपत्ति जताई। इसके बाद दोनों समुदाय के बीच कहासुनी हो गई जो देखते ही देखते पत्थरबाजी में बदल गई।

पथराव के बाद हालत गंभीर

दोनों समुदाय के बीच इस पथराव में करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए। जिसके बाद में इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। हालांकि प्राथमिक तौर पर मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है।

धारा 144 लागू

मामले को लेकर DSP सुधीर जोशी ने बताया कि मामले में विभिन्न धाराओं को दर्ज कर 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जल्द ही माहौल बिगाड़ने वाले बाकि लोगों गिरफ्तार कर लिया जाएगा। फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है। लोगों से शांति बनाए रखने की लगातार अपील की जा रही है। आसपास के थानों से जाब्ता बुलाया गया है। रात को ही इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें-Khatu Shyam: कल रथ पर सवार हो नगर भ्रमण को निकलेंगे बाबा श्याम, ऐसे मनाया जाएगा जन्मोत्सव

ये भी पढ़ें-Narayana Murthy: 4 महीने की उम्र में अरबपति बना ये बच्चा, तोहफे में मिले 240 करोड़ के शेयर

ये भी पढ़ें-Travel: भागदौड़ भरी जिंदगी में सुकून चाहिए तो बिना देर किए इन जगहों पर चले आइए

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular