Monday, May 20, 2024
Homeलोकसभा चुनाव 2024Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में ड्राई डे का ऐलान, इस दिन...

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में ड्राई डे का ऐलान, इस दिन नहीं बिकेगी शराब

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में राज्य निर्वाचन आयोग ने वोटिंग वाले दिन ड्राई डे का ऐलान कर दिया है। प्रदेश में मतदान वाले दिन और उससे 48 घंटे पहले से शराब बिकनी बंद हो जाएगी। राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि इस संबंध में वित्त (आबकारी) विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है।

इस दिन रहेगा ड्राई डे

आदेश के मुताबिक, पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है और 17 अप्रैल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल 2024 को मतदान खत्म होने तक राज्य में शुष्क दिवस रहेगा। वहीं 26 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के मतदान और बागीदौरा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए 24 अप्रैल शाम 6 बजे से 26 अप्रैल 2024 को मतदान समाप्ति तक राज्य में शुष्क दिवस रहेगा। इसके साथ ही 4 जून को वोटों की गिनती के दौरान भी राज्य में ड्राई डे

जानें कब कहां होगी वोटिंग

राज्य में पहले चरण में 12 लोकसभा क्षेत्रों – गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर में मतदान होगा। दूसरे चरण में 26 अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों टोंक-सवाईमाधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बासंवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां में मतदान होगा।

ये भी पढ़ें-Chittorgarh: जुलूस के दौरान आपस में भिड़े दो समुदाय, पथराव के बाद धारा 144 लागू

ये भी पढ़ें-Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में शामिल होंगे BJP के पूर्व…

ये भी पढ़ें-Indian Railway: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! आधा हुआ इन ट्रेनों…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular