Monday, May 20, 2024
HomeNationalBarmer: लूट के मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कई लोगों को...

Barmer: लूट के मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, कई लोगों को धर-दबोचा, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Barmer: राजस्थान के बाड़मेर जिले में लूट का एक बड़ा मामला सामने आया है।  दरअसल, राजस्थान के बाड़मेर में विदेशी मुद्रा के नाम पर लूट की साजिश को अंजाम दिया गया था।  आपको बता दें कि अफ्रीका के कांगो में मजदूरी करने वाले कुछ आरोपियों ने डॉलर बदलने के लिए करेंसी एक्सचेंजर को बुलाया था।  इसके बाद 24.50 लाख रुपये की भारतीय करेंसी लूटकर फरार हो गए।  पुलिस ने इस मामले में मास्टरमाइंड समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

क्या है पूरा मामला? (Barmer)

दरअसल 1 मार्च 2024 को राजस्थान के बाड़मेर जिले के ग्रामीण थाना क्षेत्र के बांरा गांव में इस घटना को अंजाम दिया गया । जोधपुर के जसवन्त सराय निवासी सोनाराम पुत्र सुरेश बारासा ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि 1 मार्च को उसके नम्बर पर एक विदेशी नम्बर से कॉल आई कि उसके पास डॉलर हैं और उसे भारतीय मुद्रा में बदलवाना है। उन्होंने अपने पास मौजूद डॉलर की कीमत 24.50 लाख रुपये बताई। इसके बाद सुरेश 24.50 लाख रुपए की भारतीय मुद्रा लेकर कार से उतरलाई (बाड़मेर) पहुंचा। वहां स्विफ्ट कार में तीन युवक मिले। उनमें से एक युवक कार में आकर बैठ गया। पीछे दो युवक कार लेकर चल रहे थे। इसके बाद तीनों ने बंदरा गांव में एक सुनसान जगह पर कार रोकी और सुरेश से 24.50 लाख रुपये लूट लिए. डॉलर मांगने पर जान से मारने की धमकी दी और मौके से भाग गए। इसके बाद पीड़ित सुरेश ने अगले दिन 2 मार्च को देहात थाने में मामला दर्ज कराया।

पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है

थाना अधिकारी दिनेश लखावत ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है. जिसके बाद उतरलाई और घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए. जिसके बाद पुलिस ने नांद निवासी 24 वर्षीय हरदेव पुत्र सुखाराम, 27 वर्षीय खेताराम पुत्र भारूराम और बलाऊ निवासी 22 वर्षीय ओमाराम पुत्र रामाराम को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से करीब 16 लाख रुपये बरामद किये हैं।

Also Read: Weather Update: राजस्थान में गर्मी के कड़े तेवर, इन जिलों में…

एक्सचेंजर को कॉल एक विदेशी नंबर से की गई थी।

पुलिस जांच में पता चला है कि जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें से दो लोग अफ्रीका के कांगो में मजदूरी करते थे. आरोपी खेताराम ने पीड़ित से पहले डॉलर (Dollar) को भारतीय मुद्रा में बदलवा लिया था. ऐसे में आरोपियों ने मिलकर करेंसी एक्सचेंजर ( Indian currency) को लूटने की साजिश रची और विदेशी नंबर से कॉल कर उसे बाड़मेर बुलाया और 24.50 लाख रुपए लूट लिए. फिलहाल इस पूरे मामले में सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है।

Also Read: Rajasthan News: आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, लाखों रुपए कीमत की शराब पकड़ी, जानें पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular