Monday, May 20, 2024
HomeकोटाKota: फर्जी किडनैपिंग केस में नया मोड़, पुलिस ने किया अब ये...

Kota: फर्जी किडनैपिंग केस में नया मोड़, पुलिस ने किया अब ये खुलासा

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़) Kota: कोटा से बच्चों के लापता होने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। फर्जी किडनैपिंग के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। दरअसल, कोचिंग सिटी कोटा से एक छात्र के अपहरण के मामले में पुलिस को सफलता नहीं मिली है।  हालांकि अपहरण का यह मामला पूरी तरह से झूठा है। क्योंकि छात्रा ने खुद अपने अपहरण की साजिश रची थी और अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने पिता से 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।

मामले की शुरुआत में अपहरणकर्ताओं ने छात्रा के हाथ-पैर बंधे हुए फोटो भी उसके परिजनों को भेजा था।  कोचिंग छात्रा का अपहरण कर 30 लाख रुपये की फिरौती मांगने का ड्रामा सामने आने के बाद पांचवें दिन भी छात्रा और उसके साथियों का कोई सुराग नहीं लगा है। कोटा पुलिस की चार और टीमें छात्र की तलाश के लिए इंदौर पहुंची हैं।

पुलिस ने जांच में किया खुलासा (Kota)

पुलिस जांच में पता चला है कि छात्रा और उसके दोस्त ने मिलकर उसके अपहरण की साजिश रची थी. राजस्थान पुलिस की टीमें देश के कई इलाकों में छात्रा और उसके दोस्तों की तलाश कर रही हैं. हालांकि, छात्र के खिलाफ किसी भी तरह का कोई अपराध नहीं किया गया है. छात्रा को विदेश में पढ़ाई करनी थी, जिसके लिए उसने फर्जी अपहरण की साजिश रची. एसपी ने मीडिया के माध्यम से छात्रा और उसके दोस्तों से सुरक्षित घर लौटने की अपील की है. साथ ही इस छात्र के बारे में पुलिस को जानकारी देने वाले को ₹20,000 का इनाम दिया जाएगा।

Also Read: Rajasthan News: आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, लाखों रुपए कीमत की शराब पकड़ी, जानें पूरा मामला

क्या है पूरा मामला(kota)

दरअसल, पिछले साल सितंबर में छात्रा के पिता ने अपनी बेटी का एडमिशन कोचिंग सेंटर में कराया था. छात्रा विज्ञान नगर इलाके में किराए के कमरे में रहती थी. जिसके बाद छात्र के पिता को अपहरण की धमकियां मिल रही थीं। हालांकि, पुलिस जांच में पता चला है कि छात्रा ने खुद ही अपना अपहरण कराया था।

Also Read: Weather Update: राजस्थान में गर्मी के कड़े तेवर, इन जिलों में…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular