Monday, May 20, 2024
HomeNationalAnju: अंजू की हुई वतन वापसी, सामने आई पहली तस्वीर

Anju: अंजू की हुई वतन वापसी, सामने आई पहली तस्वीर

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ), Anju: पाकिस्तान गई अंजू नसरुल्लाह के प्यार में भारत वापस लौट आई है, बुधवार को अंजू अटारी-वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत में दाखिल हुई, फिलहाल अभी वह BSF के कैंप में है, वहीं से उसकी पहली तस्वीर सामने आई है, अंजू राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में अपने पति अरविंद और 2 बच्चों के साथ रहती थी, वह टूरिस्ट वीजा पर पाकिस्तान घूमने गई थी, लेकिन बाद में पता चला कि वह खैबर पख्तूनख्वा में रहने वाले नसरुल्लाह से मिलने गई है, दरअसल, नसरुल्लाह और अंजू के बीच अफेयर चल रहा था, पाकिस्तान जाने के बाद अंजू ने नसरुल्लाह के साथ निकाह भी कर लिया था, अंजू और नसरुल्लाह के निकाह की तस्वीर भी सामने आई थी।

दरअसल, साल 2020 में अंजू और नसरुल्लाह की मुलाकात फेसबुक पर हुई थी, नसरुल्लाह पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले का रहने वाला है, फेसबुक पर जब दोनों की दोस्ती कुछ और आगे बढ़ी तो दोनों ने एक-दूसरे का कॉन्टैक्ट नंबर ले लिया, दोनों की बातचीत वॉट्सऐप पर होने लगी, करीब दो साल तक यह बातचीत चलती रही, इसी बीच अंजू और नसरुल्लाह ने एक-दूसरे से मिलने की इच्छा जाहिर की, जब नसरुल्लाह ने भारत आने में असमर्थता जताई तो अंजू पाकिस्तान आने को तैयार हो गई।

भिवाड़ी में ऑटोमोबाइल कंपनी में काम करती थी अंजू

अंजू ने पासपोर्ट भी बनवा लिया, लेकिन अड़चन थी वीजा की, अंजू ने पाकिस्तान जाने के लिए 21 जून को वीजा का आवेदन किया था, अंजू भिवाड़ी में एक ऑटोमोबाइल कंपनी में काम करती थी, जबकि उसका पति अरविंद इंडो कंपनी में काम करता है, अंजू के पति अरविंद के मुताबिक, उनका परिवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बलिया का रहने वाला है, जबकि अंजू का परिवार मध्य प्रदेश के ग्वालियर में रहता है. अंजू और अरविंद की शादी साल 2007 में हुई थी. अरविंद का धर्म क्रिश्चियन है, जबकि अंजू हिंदू है. अंजू ने भी शादी के बाद अपना धर्म बदल लिया था.

20 जुलाई को घर से निकली थी अंजू, अब लौटी वापस

अंजू के पति अरविंद ने बताया था कि अंजू 20 जुलाई को घर से जयपुर जाने के लिए कहकर निकली थी. इस बीच अरविंद ने अंजू को काफी बार फोन भी लगाया, लेकिन उसका फोन बंद आ रहा था. अंजू ने 23 जुलाई को वॉट्सऐप पर कॉल कर पति को बताया कि वह लाहौर, पाकिस्तान में अपनी फ्रेंड के पास है और तीन-चार दिन बाद वापस आ जाएगी. जब अरविंद को पता चला कि अंजू पाकिस्तान चली गई है तो वह परेशान हो गया।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular