Monday, May 20, 2024
Homeकाम की बातDecember Planet Prediction 2023: इन 6 राशियों के लिए दिसंबर का महीना...

December Planet Prediction 2023: इन 6 राशियों के लिए दिसंबर का महीना है लकी, जानें अपनी राशि का योग

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), December Planet Prediction 2023: साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर में सबसे पहले बुध का गोचर होगा। ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक, बुध आगामी 13 दिसंबर को धनु राशि में विराजमान होंगे। उसके बाद सूर्य 16 दिसंबर को धनु राशि में गोचर करेंगे। फिर 25 दिसंबर को शुक्र का गोचर मंगल की राशि वृश्चिक में होगा। उसके बाद मंगल अपनी राशि वृश्चिक से निकलकर 27 दिसंबर को धनु राशि में गोचर करेंगे और सूर्य के साथ आदित्‍य मंगल योग बनाएंगे। कहीं, ठीक इसके अगले दिन ही वक्री अवस्‍था में बुध फिर से वृश्चिक राशि में आ जाएंगे।ऐसे में साल के आखिरी दिन गुरु के मार्गी होने के साथ ही दिसंबर का महीना खत्म हो जाएगा।

बता दें,ज्योतिषशास्त्र में इन ग्रहों के दिशा और चाल बदलने पर आने वाला साल तुला और मकर सहित इन राशियों सौभाग्‍यशाली होगा। तो आइये जानते हैं दिसंबर किन राशि वालों के लिए लकी रहेगा। और किन राशि वालों की धनवृद्धि समेत आने वाले दिनों के तरक्की के मार्ग खुलेंगे।

वृष राशि

ज्योतिषशास्त्र की माने तो वृष राशि वालों के लिए दिसंबर में होने वाले ग्रह गोचर भाग्‍य में वृद्धि करवाने वाले हैं। इस राशि के लोगों को आने वाले साल में तरक्‍की के कई अवसर प्राप्त होंगे। वृष राशि वाले जिस तरह की नौकरी या फिर काम आप करना चाहते हैं वह आपको करने को मिलेगा। साथ ही,आपके परिवार के लोग भी आपके साथ खड़े रहेंगे।

तुला राशि

ज्योतिषशास्त्र की माने तो तुला राशि के लोगों के लिए यह महीना बेहद शानदार रहने वाला है। शुक्र के स्‍वराशि में होने से इस राशि के लोगों को एक के बाद तरक्‍की के शानदार अवसर मिलेंगे। आपको रुके हुए धन की प्राप्ति होगी और कारोबार में मनचाही सफलता भी हासिल होगी।

धनु राशि

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, धनु राशि के लोगों की लाइफ पर दिसंबर के ग्रह गोचर के शुभ प्रभाव होंगे और मां लक्ष्‍मी की कृपा इन पर पर बनी रहेगी। अगर धनु राशि वाले इस वक्‍त वाहन या फिर भूमि खरीदने का विचार बना सकते हैं और इस दिशा में किया गया निवेश आपको भविष्‍य में लाभ देकर जाएगा।

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए दिसंबर के ग्रह‍ गोचर बहुत ही शुभफलदायी माने जा रहे हैं। आप जिन कार्यों को पूर्ण करने के लिए काफी समय से प्रयास कर रहे थे, वे कार्य अब पूर्ण होने वाले हैं। मनचाहा जीवनसाथी पाने की आपकी तलाश पूर्ण हो सकती है।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular