Monday, May 20, 2024
HomeकोटाRajasthan: Maha Shivratri पर शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा, करंट से...

Rajasthan: Maha Shivratri पर शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा, करंट से झुलसे बच्चे

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Rajasthan: कोटा में शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा हो गया। शिव बारात के दौरान करंट लगने से करीब 14 बच्चे झुलस गये। सभी घायल बच्चों को इलाज के लिए एमबीएस अस्पताल लाया जा रहा है। घटना कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास की है।

गौरतलब है कि कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव बारात निकाली जा रही थी, जहां अचानक करंट फैल गया। इससे शिव बारात में शामिल 14 से अधिक बच्चे झुलस गये। मामला सगतपुरा स्थित काली बस्ती का है। जानकारी के मुताबिक यात्रा के दौरान कई बच्चे धार्मिक झंडे लेकर चल रहे थे।  इसी दौरान झंडा हाईटेंशन लाइन से छू गया।

Also Read:  International Women’s Day 2024: महिला दिवस पर राजस्थान की महिलाओं को…

ऊर्जा मंत्री बच्चों से मिलने अस्पताल पहुंचे

बताया जा रहा है कि जहां से शिव बारात गुजर रही थी वहां पानी फैला हुआ था। इससे करंट तेजी से फैल गया। सभी बच्चों को कोटा के एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर घायल बच्चों से मिलने एमबीएस अस्पताल पहुंचे और हर संभव मदद देने का वादा किया।

कोटा एसपी अमृता दुहन ने क्या कहा 

कोटा एसपी अमृता दुहन का कहना है, ”यह बहुत दुखद घटना है.काली बस्ती के लोग अपने कलश के साथ यहां इकट्ठा हुए थे, एक बच्चा 20-22 फीट का पाइप लेकर जा रहा था जो हाईटेंशन तार से छू गया. बचाने के प्रयास में वह बच्चा, वहां मौजूद सभी बच्चे करंट की चपेट में आ गए थे। प्राथमिकता उन्हें उचित इलाज देने की है। एक की हालत गंभीर है और वह 100% जल चुका है। जांच शुरू कर दी गई है और अगर किसी की ओर से कोई लापरवाही हुई है तो वह सामने आ जाएगी। रिपोर्ट। 25 साल की उम्र वाले बच्चे को छोड़कर बाकी बच्चे 14 साल से कम उम्र के हैं।

Also Read:  VASTU TIPS: गिरे हुए पैसे मिलना शुभ या अशुभ? उठाने से…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular