Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में गर्मी से राहत! मौसम विभाग ने आंधी और...

Rajasthan Weather: राजस्थान में गर्मी से राहत! मौसम विभाग ने आंधी और बारिश की जताई संभावना

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर से भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिलने वाली है। बता दें कि प्रदेश कुछ दिनों से लू से परेशान है, लेकिन फिर से पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने के चलते फिर से गर्मी से राहत मिलने वाली है। जिसकी संभावना मौसम विभाग ने जताई है। जोधपुर-बीकानेर संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है।

अगले 4 से 5 दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है,(Rajasthan Weather)

अगले 4 से 5 दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है. कई हिस्सों में आने वाले 3 दिनों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की संभावना जताई है। सीमावर्ती इलाकों में 6-7 मई को अधिकतम तापमान 43 से 45 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है। 7 मई के बाद लू परेशान कर सकता है।

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान

अजमेर में 38.8, भीलवाड़ा में 39.6, भरतपुर में 39.0, अलवर में 39.2, जयपुर में 37.5, कोटा में 41.0, बाड़मेर में 41.2, जोधपुर में 40.1, बीकानेर में 40.0, चूरू में 39.0, श्रीगंगानगर में 37.6, धौलपुर में 39.9, 39.9 इंच नागरपुर. अधिकतम पारा 40.9, जालोर में 41.4, सिरोही में 40.0, करौली में 40.3 डिग्री दर्ज किया गया.

मई में राजस्थान का मौसम सुहावना रहता है।

मई की शुरुआत अच्छी रही है. राजस्थान का मौसम पिछले तीन दिनों से सुहावना बना हुआ है. हल्की बारिश और ठंडी हवाओं से मौसम सुहावना बना हुआ है। मई का पूरा पहला सप्ताह भी सुहावना रहने की उम्मीद है क्योंकि कल 4 मई को प्रदेश के पांच जिलों में बारिश की संभावना है. ऐसे में फिलहाल प्रदेश का मौसम सुहावना बने रहने की उम्मीद है. आमतौर पर मई के महीने में राज्य में भीषण गर्मी पड़ती है, लेकिन इस बार लोगों को भीषण गर्मी का सामना नहीं करना पड़ा.

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular