Monday, May 20, 2024
Homeऑटो / टेकPoco X6: क्या है Poco X6 के बहतरीन फीचर्स? कीमत भी है...

Poco X6: क्या है Poco X6 के बहतरीन फीचर्स? कीमत भी है काफी प्रभावशाली

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Poco X6: Poco F1 के बाद से पोको ने मुझ पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा है। 20 हजार से कम कीमत वाले स्मार्टफोन के लिए, वह डिवाइस इतना ठोस प्रदर्शन और अप्रत्याशित रूप से अच्छा कैमरा पेश करता था। पोको F1 के कारण, पोको उपकरणों से मेरी उम्मीदें भी बढ़ गईं। अब, मुझे पोको स्मार्टफोन की समीक्षा किए काफी समय हो गया है, लेकिन मैं वर्तमान में पोको एक्स 6 का परीक्षण कर रहा हूं, और मैं वास्तव में अनुभव का आनंद ले रहा हूं। मैं अभी भी समीक्षा के लिए अपनी अंतिम राय सुरक्षित रखूंगा, लेकिन अब तक, स्मार्टफोन के बारे में मेरी शुरुआती धारणाएं ज्यादातर सकारात्मक हैं।

डिज़ाइन, प्रदर्शन और निर्माण

Poco X6 का डिज़ाइन आश्चर्यजनक रूप से सुंदर है। ऐसे समय में जब लगभग हर स्मार्टफोन एक जैसा दिखता है, मुझे यह पसंद है कि पोको एक्स6 पीछे की तरफ एक खूबसूरत मार्बल फिनिश के साथ आता है। मेरे पास सफेद संस्करण है, और मैं वास्तव में डिवाइस के डिज़ाइन का आनंद ले रहा हूं। फ़ोन बॉक्स में एक केस के साथ भी आता है, लेकिन फ़ोन अभी कितना सुंदर दिखता है, इसलिए मैंने इसका उपयोग करने से इनकार कर दिया। केवल एक चीज जो डिज़ाइन के बारे में अच्छी नहीं है, वह यह है कि फोन जितना सुंदर है, रेशमी संगमरमर की बनावट को बनाए रखने के लिए, रियर पैनल थोड़ा फिसलन भरा भी है। इससे एक हाथ से प्रयोज्यता भी कठिन हो जाती है।

पीछे की तरफ, पोको X6 में एक बहुत ही ध्यान देने योग्य ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जिसमें दो बड़े उभरे हुए कैमरे हैं और उनके बगल में तीसरा छोटा कैमरा है। बड़े कैमरा मॉड्यूल की बदौलत, अगर आप फोन को पीछे की तरफ रखते हैं, तो यह डरे हुए पिल्ले की तरह डगमगाता है। लेकिन यह समस्या आसानी से हल हो जाती है यदि आप डिवाइस पर एक केस लगाते हैं – जो, जैसा कि मैंने ऊपर बताया है, बॉक्स में बंडल में आता है।

एक और बात जो मैंने अपने शुरुआती छापों में देखी है वह यह है कि पोको एक्स 6 बहुत हल्का है। स्मार्टफोन का वजन महज 181 ग्राम है। डिवाइस में एक फ्लैट डिस्प्ले और चौकोर किनारे भी हैं, जो किसी तरह फोन के लुक को बढ़ाते हैं। जो चीज़ डिज़ाइन में नहीं जुड़ती, वह है डिस्प्ले के सभी किनारों पर बेज़ेल।
डिस्प्ले के लिए, पोको X6 में 6.67-इंच AMOLED डिस्प्ले है। इसका रंग कुरकुरा और सुंदर है और इसमें वास्तव में तेज़ और प्रतिक्रियाशील एनिमेशन हैं। फोन की चमक का स्तर भी बढ़िया है और तेज धूप में भी यह अच्छी तरह से सुनाई देता है।

प्रदर्शन और बैटरी

अब तक, मैंने मुश्किल से कुछ दिनों के लिए पोको एक्स 6 का उपयोग किया है, इसलिए मैं डिवाइस का पूरी तरह से परीक्षण करने और इसे कुछ तनाव परीक्षणों और बेंचमार्क अनुप्रयोगों के माध्यम से चलाने के बाद समीक्षा के लिए वास्तविक प्रदर्शन पर अपने विचार सहेजने जा रहा हूं। लेकिन स्मार्टफोन का उपयोग करने के पिछले तीन दिनों में, मुझे कई सोशल मीडिया ऐप्स के बीच स्विच करते समय, या यहां तक ​​​​कि एस्फाल्ट 9 जैसे गेम खेलते समय बिल्कुल भी देरी का अनुभव नहीं हुआ। मैं यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि क्या फोन इस दौरान भी अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखता है। बाकी समीक्षा अवधि.

जहां तक ​​बैटरी की बात है, मुझे फोन को इस्तेमाल करने के तीन दिनों में केवल एक बार चार्ज करना पड़ता है। डिवाइस में बहुत स्थिर बैटरी है और यह आसानी से एक दिन तक चलने में सक्षम है। मैं यह देखने के लिए इंतजार कर रहा हूं कि क्या कई वीडियो देखने और फोन पर मध्यम से भारी ग्राफिक्स गेम खेलने के बाद भी पोको एक्स 6 की बैटरी उतनी ही अच्छी रहती है। मैं उन परिणामों को हमारी विस्तृत समीक्षा में साझा करूंगा।

कैमरा

पोको X6 का कैमरा अब तक काफी प्रभावशाली है। मैंने अभी तक कम रोशनी में इसका परीक्षण नहीं किया है, लेकिन मैंने जितने भी शॉट लिए हैं, उनमें यह काफी डिटेल बनाए रखता है और अच्छा रंग पैदा करता है। हालाँकि, मैंने देखा कि समर्पित मैक्रो लेंस के बावजूद, फोन करीब से लिए गए शॉट्स में थोड़ा संघर्ष करता है। जब मैं डिवाइस का परीक्षण करूंगा तो कैमरा एक महत्वपूर्ण फोकस होगा। इसलिए जब हम अगले सप्ताह अपनी अंतिम समीक्षा साझा करेंगे तो पोको एक्स6 के कैमरे पर अधिक विस्तृत राय के लिए हमारे साथ बने रहें।

निष्कर्ष

जितने कम समय में मैंने पोको एक्स6 का उपयोग किया है, यह स्मार्टफोन आपके पैसे के लिए एक शानदार स्मार्टफोन जैसा लगता है। ऐसा लगता है कि यह ठोस प्रदर्शन प्रदान करता है, इसमें एक अच्छा कैमरा, एक सुंदर डिस्प्ले है, और इसका डिज़ाइन अपने प्रतिस्पर्धियों से अलग है। अब, हम बस यह देखने का इंतजार कर रहे हैं कि समीक्षा के लिए गहन परीक्षण के बाद भी स्मार्टफोन उसी तरह से आता है या नहीं।

ये भी पढ़े- Ram Mandir: रामलला के अभिशेक के लिए अलवर से जाएगा शुद्ध शहद, 13 जनवरी को रथ होगा रवाना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular