Friday, May 10, 2024
Homeअन्य बड़ी ख़बरेंJaisalmer: जैसलमेर में परकोटे में लगी पटाखों से आग, 10 मिनट की...

Jaisalmer: जैसलमेर में परकोटे में लगी पटाखों से आग, 10 मिनट की मशक्कत के बाद किया काबू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Jaisalmer: जैसलमेर के सोनार दुर्ग के परकोटे में बीती रात आग लग गई। पटाखों की वजह से परकोटे के चारों तरफ उगी घास में अचानक से आग लग गई। आग लगातार फैलती गई। लोगों ने तुरंत नगरपरिषद की दमकल को सूचना देकर मौके पर बुलाया। मौके पर पहुंची नगरपरिषद की दमकल ने करीब 10 मिनट की मशक्कत के बाद परकोटे की घास में लगी आग को बुझाया। बताया जा रहा है कि आतिशबाज़ी की वजह से आग लगी।

पटाखे की चिंगारी से लगी आग

फायरमैन अलादीन खान ने बताया कि आतिशबाज़ी के कारण सूखी घास में पटाखे की चिंगारी चली गई। चिंगारी की वजह से आग लग गई। आग अचानक बढ़ जाने से लोगों ने फायर ब्रिगेड को खबर की। फायर ब्रिगेड ने तत्काल मौके पर पहुंच कर 10 मिनट में ही आग को काबू में किया। आग बुझ जाने से लोगों ने राहत की सांस ली।

ढाणी में हुई ऐसी घटना 

वहीं शहर के पास स्थित रेवंत सिंह की ढाणी में भी आग लगने की घटना हुई। आग वीर सिंह के मकान के पास स्थित खाली बाड़े में बबूल आदि के पेड़ों में लगी। आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। नगरपरिषद की दमकल ने मौके पर पहुंच कर 30 मिनट में आग को काबू में किया। इस दौरान घास और पेड़ आदि जल गए। आग को बुझाने से आसपास के मकानों को नुकसान नहीं पहुंचा। बताया जा रहा है कि आग आतिशबाजी के कारण लगी।

ये भी पढ़े- Govardhan Puja 2023: गोवर्धन पूजा की जानें क्या है सही तिथि? पढ़े शुभ मुहूर्त और पूजा की विधि

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular