Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में हीट वेव से मिलेगी राहत, इन जिलों में...

Rajasthan Weather: राजस्थान में हीट वेव से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान में भीषण गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है।  मई का पहला सप्ताह बीतते ही भीषण गर्मी से आम लोगों की हालत खराब हो रही है। राजस्थान के पश्चिमी हिस्से के कुछ जिलों में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है। सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि पशु-पक्षी भी परेशान नजर आ रहे हैं।

राजस्थान में गर्मी और लू से राहत मिलेगी, (Rajasthan Weather)

राजस्थान में लू और लू के डर से लोग घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं। माउंट आबू जिले को छोड़कर राज्य के अन्य हिस्सों में तापमान 40 डिग्री से ऊपर है।  मौसम विभाग के मुताबिक एक बार फिर मौसम बदलने वाला है।  इसके चलते कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है।  इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, भरतपुर और जयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।  इसका मतलब है कि आज यानी 10 मई से राजस्थान में कुछ जगहों पर आंधी के साथ बारिश की संभावना है, जिससे गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

मौसम विभाग के अनुसार

मौसम विभाग के अनुसार 10 मई से जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ हिस्सों में आंधी और बारिश की संभावना है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना है।

Also Read: 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular