Monday, May 20, 2024
HomeWeatherWeather Update: राजस्थान में बदला मौसम, बढ़ा तापमान जनता परेशान, जानें आज...

Weather Update: राजस्थान में बदला मौसम, बढ़ा तापमान जनता परेशान, जानें आज की ताजा अपेडट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Weather Update: प्रदेश का मौसम करवट लेने लगा है। राजस्थान के पश्चिमी हिस्से में अब गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है. खासकर पश्चिमी राजस्थान में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। बाड़मेर और जैसलमेर जिलों में गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए. वहां का तापमान 38 से 39 डिग्री सेल्सियस को पार करने लगा है. जैसलमेर का न्यूनतम तापमान भी 22.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

तेज धूप और लोगों को परेशान करेगी ( Weather Update)

आने वाले तीन-चार दिनों में तेज धूप और लोगों को परेशान करेगी। पिछले दिनों सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ भी राजस्थान से पूरी तरह गायब हो गया है। मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि आने वाले सप्ताह में मौसम शुष्क रहेगा. लेकिन अधिकारियों का कहना है कि सर्कुलेशन में थोड़ा बदलाव दिख रहा है, इसलिए 26 और 27 मार्च को राज्य के उत्तर-पश्चिमी इलाके में गरज के साथ हल्की बारिश और बूंदाबांदी होने की संभावना है. बूंदाबांदी होगी, ठंडी हवाएं भी चलेंगी, जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना है.

Also Read: IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की बड़ी घोषणा, स्टूडेंट्स को मिलेगा सिर्फ इतने में टिकट

विभिन्न इलाकों में लू चलने की संभावना कम है

मौसम विभाग के मुताबिक, सप्ताह के अंत में सौराष्ट्र, कच्छ और पश्चिम राजस्थान के विभिन्न इलाकों में लू चलने की संभावना कम है. देश के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में पहले सप्ताह की तुलना में धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

Also Read: Holi 2024: राजस्थान में होली की अनोखी परंपरा, निभाई जाती हैं…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular