Monday, May 20, 2024
HomeWeatherWeather Update: गर्मी ने किया राजस्थान पर कहर, बाड़मेर देश का सबसे...

Weather Update: गर्मी ने किया राजस्थान पर कहर, बाड़मेर देश का सबसे गर्म शहर

Weather Update: गर्मियों के आगाज के साथ ही राजस्थान में भीषण गर्मी का प्रकोप शुरू हो गया है। बीते 24 घंटों में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तापमान 41 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Weather Update: गर्मियों के आगाज के साथ ही राजस्थान में भीषण गर्मी का प्रकोप शुरू हो गया है। बीते 24 घंटों में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तापमान 41 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। इसमें बाड़मेर सबसे आगे रहा, जहां पारा 45.2 डिग्री पर पहुंच गया।

राज्य में गर्म लू
मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में गर्म लू की लहरें चल रही हैं। जयपुर, जोधपुर, बीकानेर और भरतपुर में 8 से 10 मई तक हीट वेव चलने की आशंका है। बुधवार सुबह 7 बजे ही राजधानी जयपुर का अधिकतम तापमान 30 डिग्री को पार कर गया था।

इतना है तापमान (Weather Update)
अन्य शहरों की बात करें तो जैसलमेर में अधिकतम तापमान 44.5, फलौदी में 44, चूरू में 43.4, बीकानेर में 43.6, गंगानगर में 44.2, धौलपुर में 43.8, करौली में 43.3 और डूंगरपुर में 43.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

घरों से बाहर निकलना मुश्किल
भीषण गर्मी के चलते लोग घरों से बाहर निकलने से बच रहे हैं। राजधानी जयपुर की सड़कें भी सुनसान नजर आ रही हैं। मौसम विभाग ने आगामी 2 दिनों के लिए जयपुर में तापमान में 2-3 डिग्री की और वृद्धि का अनुमान लगाया है। इसके बाद इसमें मामूली गिरावट आ सकती है।

जबकि झुंझुनू, चूरू, बीकानेर, जोधपुर, दौसा, करौली और जैसलमेर में आज भी गर्म हवाओं का प्रकोप जारी रहेगा। अगले कुछ दिनों में यह स्थिति बनी रहने की संभावना है।

Also Read:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular