Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather Update: आधे राजस्थान में सर्दी का असर, इन जिलों का...

Rajasthan Weather Update: आधे राजस्थान में सर्दी का असर, इन जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम, जानें आज की ताजा अपेडट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी का सितम जारी है। सर्दी का भारतीय महीना माघ पूरा होने के बाद भी सर्दी का सिलसिला जारी है। 25 फरवरी से फाल्गुन लग जाता हैं लेकिन उसके बाद भी सर्दी कम नहीं हो रही है। पिछले दिनों लगातार अलग अलग पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से कई जिलों में बारिश हुई। कहीं तेज हवाओं और ज्यादा बारिश ने लोगों को परेशान किया तो कहीं बेमौसम बरसाम ने लोगों को परेशान किया।

फिर होगी बारिश और चलेंगी तेज हवाएं

आने वाले दिनों में दो और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकते है । ये अपडेट मौसम विभाग के द्वारा मिली है। आने वाले दो सप्ताह तक मौसम बारिश का रहेगा।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, 26 और 27 फरवरी की मध्य रात्रि को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से बारिश हो सकती है। ऐसे में 26 फरवरी से लेकर मार्च के पहले सप्ताह तक बारिश होगी।

Also Read: IPS Transfer List 2024: राजस्थान में 24 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला, इन जिलों के SP भी बदले

इन जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम

पिछले दिनों प्रदेश में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई थी। एकाध जिलों को छोड़कर शेष राजस्थान का न्यूनतम पारा 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया गया था। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। ठंडी हवाओं ने फिर से सर्दी बढ़ा दी है। जबकि अधिकतम जिलों का तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस के पास दर्ज किया गया।

बीते दिन राजस्थान में आंधी-बारिश का दौर रहा। जयपुर, भरतपुर संभाग के जिलों में देर रात तेज बारिश के साथ ओले गिरे। आज सुबह भी भरतपुर, अलवर, धौलपुर, करौली इन जगहों पर बादल छाये रहे और बल्की बारिश हुई। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि, आज अधिकतम तापमान 30°C (86°F) और न्यूनतम तापमान 14°C (57°F) रहेगा। हवा की रफ्तार 10-15 किलोमीटर प्रति घंटे (6-9 मील प्रति घंटे) रहेगी। मौसम विभाग ने आर्द्रता का अनुमान 60-70% लगाया है।

Also Read: Traffic Rules: कितने चालान नहीं भरने पर ड्राइविंग लाइसेंस हो जाता…

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular