Sunday, May 19, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में गर्मी से राहत! इन इलाकों में मौसम विभाग...

Rajasthan Weather: राजस्थान में गर्मी से राहत! इन इलाकों में मौसम विभाग का येलो अलर्ट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान में भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। दोपहर के समय लू के थपेड़ों से बचने के लिए ज्यादातर लोग घरों से बाहर निकलने से बच रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कि 29 अप्रैल के मौसम के बारे में मौसम विभाग क्या कहता है।

राजस्थान मौसम अपडेट,(Rajasthan Weather)

मौसम विभाग का कहना है कि 29 अप्रैल को बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और आसपास के इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर तेज सतही हवाएं/धूल भरी आंधी (30-50 किमी प्रति घंटा) चल सकती हैं. इसके अलावा कुछ स्थानों पर बिजली और गरज के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान में वर्षा कब होती है?

इसके अलावा मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 से 6 दिनों तक राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रह सकता है. हालांकि श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और आसपास के इलाकों में अगले 48 घंटों के दौरान आंशिक बादल छाए रह सकते हैं और बूंदाबांदी हो सकती है. ज्यादातर तापमान 2 से 3 डिग्री कम रहा।

राजस्थान मौसम समाचार

मौसम विभाग ने एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग का कहना है कि एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 29 (आज) और 30 अप्रैल को जोधपुर बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में तेज हवाएं चल सकती हैं, हालांकि मौसम विभाग ने इस दौरान बारिश की संभावना कम जताई है. हैं।

बारिश के कारण राज्य के कई इलाकों में पारे में गिरावट देखी गई.सीकर में सबसे अधिक तापमान 4.7 डिग्री दर्ज किया गया। गंगानगर और बीकानेर में 4.6 की गिरावट रही। 4.1 डिग्री जैसलमेर में पारा गिरा। दो दिन पहले तापमान 4 शहरों में 40 के ऊपर रहा.

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular