Monday, May 20, 2024
Homeहमारा राजस्थानRajasthan Weather: बिगड़ते मौसम को लेकर IMD का Alert, कई जिलों में...

Rajasthan Weather: बिगड़ते मौसम को लेकर IMD का Alert, कई जिलों में 42 से 45 डिग्री तापमान पहुंचने की संभावना

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: मौसम विभाग के मुताबिक, एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिसका ज्यादा असर नहीं होगा. राजस्थान में 2 से 3 दिन तक मौसम शुष्क रहा. उत्तरी हवाओं के प्रभाव से कुछ स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बाड़मेर में 39.9 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले समय में कुछ जगहों पर तापमान बढ़ सकता है.

मौसम 42 से 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है,(Rajasthan Weather)

जयपुर के मौसम के मुताबिक 4 से 5 मई को बीकानेर, जोधपुर और कोटा संभाग के कुछ इलाकों में तापमान 42 से 45 डिग्री तक पहुंच सकता है. एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिसका ज्यादा असर नहीं होगा। इसके चलते राजस्थान के पश्चिमी उत्तरी हिस्से में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

4 मई को पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा

मौसम विभाग के मुताबिक, मई 2024 में राजस्थान में भीषण गर्मी पड़ेगी. मई के पहले हफ्ते में 4 मई को पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा. शेखावाटी समेत यूपी के कई हिस्सों में आंधी के साथ बारिश की संभावना है. 9 से 10 मई के बाद धूप और तेज हो जायेगी.

तेज धूल भरी आंधी से लोग परेशान

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है जिसकी वजह से कई हिस्सों में बादल छा सकते है। हनुमानगढ़, गंगानगर, जैसलमेर, चूरू, बीकानेर और फलोदी से सभी जिले इसमे शामिल है।

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular