Monday, May 20, 2024
HomeWeatherRajasthan Weather: राजस्थान में बारिश का कहर, 30 जिलों में अलर्ट जारी

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश का कहर, 30 जिलों में अलर्ट जारी

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान में आंधी और बारिश ने तबाही मचाना शुरू कर दिया है। जिसके बाद मौसम विभग ने 30 जिलों में ओले और बरसात का अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि बीकानेर, गंगानगर, अजमेर, हनुमानगढ़, चूरू के इलाकों में घने काले बादल छाए हुए हैं।

बिजली गिरने से एक की मौत

वहीं, बीकानेर, अजमेर और गंगानगर में बारिश हुई। साथ ही साथ गंगानगर में पाकिस्तान से लगे सीमा क्षेत्र में भी बरसात शुरू हो गई। बारिश के दौरान गंगानगर में आकाशीय बिजली गिरने से 1 आदमी की मौत हो गई है।

मौसम केंद्र जयपुर ने राजस्थान के 30 जिलों के लिए अलर्ट कर बताया है कि इन जिलों में दोपहर में 30 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चल सकती है।

इन जिलों में अलर्ट

इसके अलावा गंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर में सुबह से बादल छाए रहेंगे। आज सुबह बीकानेर और जैसलमेर क्षेत्र में 25 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवा चली। इधर जयपुर, सीकर, अजमेर और पाली में भी आज हल्के बादल छाये हुए हैं।

राजस्थान में इस समय दो तरह का मौसम देखने को मिल रहा है। हाल ही में राजस्थान के दक्षिणी हिस्से में भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई, जबकि पश्चिमी हिस्से में चिलचिलाती धूप ने लोगों को काफी परेशान किया है। शुक्रवार को बाड़मेर प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा। जहां पर तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यह भी पढ़ें:- 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular