Monday, May 20, 2024
HomeजयपुरRajasthan Weather: राजस्थान में बारिश का कहर जारी, जीवन अस्त-व्यस्त, 28 जिलों...

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश का कहर जारी, जीवन अस्त-व्यस्त, 28 जिलों में अलर्ट

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश का कहर जारी, जीवन अस्त-व्यस्त, 28 जिलों में अलर्ट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Weather: राजस्थान के मौसम में भारी बदलाव देखने को मिला है। प्रदेश में तेज आंधी तूफान और बारिश के कारण गोलों की आम गतिविधियां अस्त-व्यस्त हो गई है। राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के विभिन्न इलाकों में आंधी और बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है। शनिवार की शाम बीकानेर में हुई जोरदार बारिश के कारण तापमान में 9.2 डिग्री की गिरावट आई है। मौसम विभाग ने बताया है कि यह बदलाव अभी जारी रहेगा। साथ ही विभाग ने अलर्ट किया है कि प्रदेश के 28 जिलों में आंधी-तूफान आ सकती है।

बीकानेर में सामान्य से नीचे पहुंचा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को राजस्थान के कई इलाकों में हुए बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है, जो सामान्य तापमान से कम है। बीकानेर में यह तापमान 30 से 33 डिग्री तक दर्ज किया गया। वहीं जयपुर, अजमेर, कोटा और जोधपुर संभाग में भी तापमान सामान्य रेंज 36 से 39 डिग्री सेल्सियस रहा। शनिवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस कोटा में दर्ज किया गया है।

Also Read- Rajasthan: उदयपुर से जम्मू तक चलेगी गरीब रथ समर स्पेशल ट्रेन, जानें कहां-कहां रुकेगी

इन जिलों को अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने रविवार के लिए राज्य के 28 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इनमें अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनू, करौली, कोटा, राजसमंद और सवाई माधोपुर शामिल हैं। इनके अलावा सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में आज तेज हवाएं और आंधी आने की संभावना है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular