Monday, June 17, 2024
HomeWeatherRajasthan : राजस्थान में आंधी-तूफ़ान से कहीं मिली राहत कहीं मचा कहर...

Rajasthan : राजस्थान में आंधी-तूफ़ान से कहीं मिली राहत कहीं मचा कहर ; आज भी अलर्ट

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan गंगानगर और हनुमानगढ़ में गुरूवार देर शाम तेज आंधी चली। राजस्थान में आंधी तूफ़ान और मंद बारिश से लोगों को राहत मिलनी शुरू हो गयी है । गुरुवार शाम को जयपुर, सीकर, दौसा के अलावा गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर के एरिया में तेज धूलभरी आंधी चली। 65 किमी की रफ़्तार से आयी आंधी और तूफ़ान में कई घर, ट्रांसफोरमर और पेड़ पौधे गिर गए।

गंगानगर में देर शाम अंधड़ आने से आसमान का रंग फीका पड़ गया और लोगों में ख़ुशी की लहर उमर पड़ी । मौसम में इस तबदीली से तापमान 5 डिग्री नीचे चला गया। यहां देर शाम काली-पीली आंधी चली। कुछ जगहों पर मंद-मंद बारिश भी हुई । मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर ने आज भी 25 जिलों में आंधी-तूफ़ान का अलर्ट जारी किया है।

अनूपगढ़ में धुल का भरमार आया

जयपुर में करीब 10 बजे के बाद 53 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज़ हवाएं चलनी शुरू हो गयी। राजदानी के अंदर अनूपगढ़ में भी धुल का भरमार उठा। हालांकि कई जगहों पर लोग खुशियां मना रहे थे वहीँ दूसरी ओर मानहानि भी देखने को मिली।

आज इन जिलों में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट

मौसम केन्द्र के मुताबिक आज अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, टोंक, बाड़मेर और पाली में येलो अलर्ट। कुछ स्थान जैसे गंगानगर, नागौर, जोधपुर, जैसलमेर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर, झुंझुनूं और सीकर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में आज दोपहर बाद तेज अंधड़ के साथ ओला गिरने, बिजली चमकने और तेज़ बारिश की भी चेतावनी जारी की गयी है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular