Thursday, May 30, 2024
Homeट्रेंडिंगNEET Exam: NEET परीक्षा केंद्र पर हंगामा, छात्रों पर लाठीचार्ज, जानिए क्या...

NEET Exam: NEET परीक्षा केंद्र पर हंगामा, छात्रों पर लाठीचार्ज, जानिए क्या है वजह

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), NEET Exam: राजस्थान के सवाई माधोपुर में नीट परीक्षा के दौरान एक विवादित घटना सामने आई है। यहां छात्रों को गलत मीडियम का पेपर दिया जाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ और पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने का आरोप लगा है।

परीक्षा के दौरान हंगामा 

सवाई माधोपुर के बालिका उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर माउंट टाउन परीक्षा केंद्र पर नीट की परीक्षा के दौरान हंगामा मच गया। हिंदी माध्यम के छात्रों को अंग्रेजी माध्यम का पेपर दिया गया, जिसका उन्होंने विरोध किया।

पुलिस ने किया छात्रों पर लाठीचार्ज

इस पर परीक्षा केंद्र पर तैनात पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। आरोप है कि पुलिस ने छात्रों के साथ मारपीट की। इस घटना से आक्रोशित छात्रों के परिजनों ने भी विद्यालय परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।
प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे ( NEET Exam)
घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। वर्तमान में स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन इस पूरी घटना ने नीट परीक्षा की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

पुलिस ने की बर्बरता

छात्र और परिजन आरोप लगा रहे हैं कि परीक्षा में अनियमितताएं हुई हैं और विरोध करने पर पुलिस ने बर्बरता की। वहीं प्रशासन का कहना है कि परीक्षा सुचारु रूप से संपन्न हुई और कुछ छात्रों ने बिना वजह हंगामा किया।
इस पूरी घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

Also Read:

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular