Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंगHoli Bank Holiday: होली के कारण बैंक में इतने दिनों की छुट्टी,...

Holi Bank Holiday: होली के कारण बैंक में इतने दिनों की छुट्टी, जल्द निपटाएं जरूरी काम

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Holi Bank Holiday:  हिंदू धर्म के प्रमुख त्योहारों में से एक होली का त्योहार आता है। अगले तेरहवें वर्ष में होली का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जायेगा। ऐसे में देश के कई राज्यों में कई दिनों तक बैंकों की छुट्टियां रहेंगी. अगर आपको भी अगले हफ्ते कोई जरूरी काम करने के लिए बैंक से बाहर जाना है तो ध्यान दें कि 22 मार्च से 29 मार्च तक कई राज्यों के बैंकों में छुट्टियां रहेंगी।

मेरठ में होली का त्योहार 25 मार्च 2024 यानी सोमवार को मनाया जाएगा. इससे पहले दूसरे शनिवार और रविवार को भी बैंकों में छुट्टी रहेगी. ऐसे में अगर आपके पास बैंक से कोई काम करने का मौका है तो पहले उसकी योजना बना लें.

होली 2024 पर तीन दिन बंद रहेंगे बैंक!

22 मार्च को बिहार दिवस के कारण बिहार में अभ्यर्थियों की छुट्टी रहेगी. 23 मार्च को चौथा शनिवार होने के कारण सिक्किम के बैंकों में छुट्टी रहेगी. 24 मार्च को रविवार की छुट्टी के कारण बैंक बंद रहेंगे. होली के कारण 25, 26 और 27 मार्च को विभिन्न राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में 22 मार्च से 29 मार्च तक आठ से सात दिनों तक बैंकों में छुट्टियां रहेंगी।

होली 2024 के कारण इन शहरों में बैंक बंद रहेंगे

22 मार्च 2024- बिहार दिवस के कारण पटना में बैंक बंद रहेंगे.
23 मार्च 2024- चौथा शनिवार 24 मार्च 2024- रविवार25 मार्च 2024- होली के चलते पूरे देश से बेंगलुरु, बिहार, चेन्नई, इंफाल, कोच्चि, कोहिमा, पटना, श्रीनगर और तिरुवनंतपुरम में छुट्टी रहेगी. 26 मार्च 2024- होली या याओसांग डे के मौके पर भोपाल, इंफाल और पटना के बैंकों में छुट्टियां रहेंगी. 27 मार्च 2024- होली के कारण पटना में बैंक बंद रहेंगे. 29 मार्च 2024- गुड फ्राइडे के कारण देशभर में ताला, ताइवान, जयपुर, जाम, रेजीडेंसी और गांवों में छुट्टियों पर जाना पड़ेगा. 31 मार्च 2024- रविवार

Also Read: Rajasthan News: धरती से निकली प्राचीन मूर्ति, देखकर हर कोई हैरान!…

नेट नेटवर्क के जरिये काम पूरा किया जा सकता है
बैंक आवश्यक वित्तीय सूची में से एक हैं। ऐसे में कई बार लॉन्ग बीच के होटलों को बैंकों की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. नेट बैंकिंग, मोबाइल नेटवर्क और यूपीआई ने लोगों का काम आसान कर दिया है। आप घर बैठे भी एक पैकेट से दूसरे पैकेट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं. स्पीकर के लिए आप एटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Also Read: Shocking: बच्चे को जिंदा चबा गए खूंखार कुत्ते, बड़ी ही भयानक था मंजर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular