Tuesday, July 2, 2024
Homeबड़ी खबरShubman Gill: बाबर आजम की बादशाहत का किया अंत, बने नंबर 1...

Shubman Gill: बाबर आजम की बादशाहत का किया अंत, बने नंबर 1 वनडे बल्लेबाज

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Shubman Gill: भारत के शुबमन गिल ने बुधवार को जारी नवीनतम आईसीसी पुरुष बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान का दावा करके दुनिया में नंबर 1 वनडे बल्लेबाज के रूप में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के दो साल से अधिक के शासनकाल को समाप्त कर दिया।

विश्व कप 2023 में भारत के अभियान की ठोस शुरुआत के दम पर गिल बाबर को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंच गए और इस प्रक्रिया में सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और विराट कोहली के बाद नंबर 1 पर कब्जा करने वाले अपने देश के चौथे खिलाड़ी बन गए।

दाएं हाथ के बल्लेबाज, जो पिछले कुछ समय से बाबर की गर्दन पर दबाव डाल रहे हैं, ने पिछले सप्ताह श्रीलंका के खिलाफ 92 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 23 रनों का योगदान दिया है और टूर्नामेंट में अब तक छह पारियों में 219 रन बनाए हैं। डेंगू से संक्रमित होने के बाद गिल ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ भारत के टूर्नामेंट के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाये थे।

दूसरी ओर, बाबर ने विश्व कप में आठ पारियों में कुल 282 रन बनाए हैं। पाकिस्तान का यह दिग्गज खिलाड़ी गिल से छह रेटिंग अंक नीचे दूसरे स्थान पर खिसक गया है। गिल के फिलहाल 830 रेटिंग अंक हैं, उनके बाद बाबर (824) और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक (771) हैं।

ये भी पढे़- Jaisalmer: निकाल लो गर्म कपड़े, कोहरे के साथ ठंड का हुआ आगमन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular