Monday, June 17, 2024
HomeNationalIPL 2024 : हैदराबाद से हार के बाद राजस्थान को लगा बड़ा...

IPL 2024 : हैदराबाद से हार के बाद राजस्थान को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी पर हुई कार्रवाई

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), IPL 2024 : हैदराबाद और राजस्थान के बीच खेले गए मैच में राजस्थान की टीम को 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जिससे उसका फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। इस मैच में राजस्थान की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। राजस्थान की टीम के शिमरोन हेटमायर पर जुर्माना लगाया गया है।

हेटमायर पर यह कार्रवाई सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्वालीफायर 2 मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए की गई है। हैदराबाद की टीम ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर राजस्थान की टीम को बैकफुट पर ला दिया।

शिमरोन हेटमायर पर कार्रवाई, (IPL 2024

हेटमायर पर यह कार्रवाई सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले जा रहे मैच में की गई है। मैच के 14वें ओवर में अभिषेक शर्मा ने हेटमायर को गेंद मारी। जिसके बाद हेटमायर गुस्से में आ गए और उन्होंने स्टंप पर हमला करने की कोशिश की। जिसके लिए उन पर यह कार्रवाई की गई है।

हेटमायर पर आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 की कार्रवाई की गई है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है। हेटमायर ने मैच रेफरी के सामने अपना अपराध स्वीकार किया जिसके बाद उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

बल्लेबाजों ने किया निराश

राजस्थान के गेंदबाजों ने हैदराबाद की टीम को अच्छे स्कोर पर रोक दिया था। जिसके बाद राजस्थान के बल्लेबाजों का काम था लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 42 रनों की पारी खेली। जुरेल ने अंत में शानदार अर्धशतक जरूर खेला लेकिन वे टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सके। इन दो बल्लेबाजों के अलावा राजस्थान का कोई भी बल्लेबाज 10 रन से ज्यादा नहीं बना सका। इसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा और हैदराबाद के हाथों हार के साथ अपने सफर का अहम पड़ाव खत्म करना पड़ा।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular