Sunday, May 12, 2024
Homeराजस्थानJaisalmer: निकाल लो गर्म कपड़े, कोहरे के साथ ठंड का हुआ आगमन

Jaisalmer: निकाल लो गर्म कपड़े, कोहरे के साथ ठंड का हुआ आगमन

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Jaisalmer: राजस्थान के जैसलमेर शहर के साथ कई गांवों में हल्के कोहरे की शुरुआत हो चुकी है। मौसम में भी भीनी-भीनी ठंडक है। रविवार के आए इस मौसम के बदलाव को हमने बुधवार को महसूस किया। वहीं तापमान में भी उतार चढ़ाव रहा। बता दें कि दिन व रात के पारे में 2-2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। पिछले कुछ दिनों से तापमान 34 से 36 डिग्री के बीच था। इस वजह से दिन व रात में ठंड का असर कम हो गया था। लेकिन बुधवार को दिन तथा रात को पारे में गिरावट होने के कारण हल्की ठंड का असर फिर से देखने को मिला।

10 नवंबर से ठंड बढ़ने का अनुमान

मौसम विभाग की माने तो 10 नवंबर से ठंड का असर और भी तेज होगा और आने वाले दिनों में ठंड बढ़ेगी। दीपावली के बाद तापमान में गिरावट होने के साथ ही ठंड का असर तेज हो जाएगा और सर्दी होगी।

गौरतलब है कि पोकरण में इन दिनों आसमान में कोहरा छाया है और तापमान में भी गिरावट आई है। जिससे ठंड का असर तेज होने लगा है। दीपावली के बाद ठंड अपना असर दिखाएगी। ठंड आने से जैसलमेर के किसानों और पर्यटन से जुड़े लोगों में काफी खुशी है। किसान बुआई में लग गए हैं और पर्यटन से जुड़े लोग सैलानियों के स्वागत में लग गए हैं।

ये भी पढ़े- Rajasthan: रोड शो के दौरान बाल-बाल बचे अमित शाह, बिजली की नंगी तार से टकराया रथ

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular