Friday, July 19, 2024
HomeNationalIND vs SA T20: भारत की जीत पर खुशियों से सराबोर राजस्थान,...

IND vs SA T20: भारत की जीत पर खुशियों से सराबोर राजस्थान, सीएम भजनलाल ने दी बधाई

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), IND vs SA T20:  भारतीय टीम ने टी-20 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को करीबी मुकाबले में हराकर टी-20 विश्व कप जीत लिया है। भारत ने अफ्रीका को 7 रन से हराकर जीत अपने नाम की है। इस जीत के बाद पूरे देश में जश्न मनाया गया। सड़कों पर उतरकर लोगों ने आतीशबाजी की थी।

भारत की जीत पर लोग सड़कों पर उतरे, (IND vs SA T20)

भारत की जीत पर जयपुर से लेकर पाली, भीलवाड़ा, उदयपुर तक हर जगह लोग सड़कों पर उतर आए। उदयपुर में प्रशंसकों ने खुशी से नाचते हुए और हाथों में तिरंगा थामकर जश्न मनाया। क्रिकेट प्रशंसकों ने घरों, मोहल्लों और चौराहों पर पटाखे फोड़कर जीत का जश्न मनाया। लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया। शहर के अलग-अलग इलाकों में बड़ी संख्या में लोग जुटे और हाथों में भारतीय झंडा लेकर जीत का जश्न मनाया।

सूरजपोल पर करीब हजारों घरों ने मनाया जश्न

वहीं, शहर के सूरजपोल पर करीब दो से तीन हजार लोगों ने अपने परिवार के साथ भारत की जीत का जश्न मनाया। सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में लोग देर रात तक जीत का जश्न मनाते रहे। इससे पहले टीम इंडिया की जीत के लिए पूजा-अर्चना का दौर भी जारी रहा।

सीएम ने दी बधाई

वहीं, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ट्वीट कर जिम इंडिया को बधाई दी। उन्होंने लिखा कि “विश्व विजयी भारत, टीम इंडिया ने आईसीसी टी-20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल कर विश्व कप जीतकर मां भारती का गौरव बढ़ाया है। यह जीत भारतीय टीम की कड़ी मेहनत, लगन और लक्ष्य का नतीजा है। टीम इंडिया के सभी ऊर्जावान खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई और सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। जय हिंद”

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular