Monday, May 20, 2024
Homeबड़ी खबरRajasthan: पहली बार राज्यसभा सांसद बनीं सोनिया गांधी, सभापति जगदीप धनखड़ ने...

Rajasthan: पहली बार राज्यसभा सांसद बनीं सोनिया गांधी, सभापति जगदीप धनखड़ ने दिलाई शपथ

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव सहित 14 सांसदों ने शपथ ली। बता दें कि, 14 सांसदों ने गुरुवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली है। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने शपथ दिलाई। सोनिया गांधी ने राजस्थान से उच्च सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली, जबकि वैष्णव ने ओडिशा से राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली।

शपथ लेने वालों में ये सभी नेता शामिल थे

जनता दल (यूनाइटेड) के टिकट पर बिहार से चुने गए संजय कुमार झा, ओडिशा के सत्तारूढ़ बीजू जनता दल के सुभाशीष खुंटिया और देबाशीष सामंत्रे, जबकि भाजपा के टिकट पर राजस्थान से चुने गए मदन राठौड़ ने भी उच्च सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली। आंध्र प्रदेश से वाईएसआरसीपी नेता गोला बाबू राव, मेधा रघुनाथ रेड्डी और येरम वेंकट सुब्बा रेड्डी ने भी राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली।

बुधवार से कार्यकाल शुरू माना जाएगा

बाद में सभी ने राज्यसभा सभापति के साथ ग्रुप फोटो खिंचवाई। राज्यसभा सचिवालय ने कहा कि ओडिशा और राजस्थान से शपथ लेने वाले सदस्यों का कार्यकाल गुरुवार से शुरू हो गया, जबकि आज शपथ लेने वाले सदस्यों का कार्यकाल बुधवार से शुरू माना जाएगा. बता दें कि, सोनिया गांधी पहली बार राज्यसभा की सदस्य बनी हैं.

उन्होंने सदन के नेता पीयूष गोयल और कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की मौजूदगी में शपथ ली। शपथ ग्रहण के दौरान उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं. इस मौके पर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश और महासचिव पीसी मोदी भी मौजूद रहे.

Read Also: Rajasthan News: राजस्थान में इन रूटों पर बंद हुई रोडवेज बसें, जानें वजह

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular