Monday, May 20, 2024
Homeस्पोर्ट्सInd vs Eng 2nd Test: पहले दिन का खेल खत्म होने तक...

Ind vs Eng 2nd Test: पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 336/6, यशस्वी ने बनाया शानदार शतक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ind vs Eng 2nd Test: ओपनर यशस्वी जयसवाल की शानदार नाबाद 179 रन की पारी की बदौलत भारत ने शुक्रवार को विजाग में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के शुरुआती दिन स्टंप्स तक 6 विकेट पर 336 रन बना लिए। 22 वर्षीय जयसवाल, जिन्होंने हैदराबाद में शुरुआती मैच में 80 रन बनाए, ने छह टेस्ट मैचों में अपना दूसरा शतक लगाया। उन्होंने 257 गेंदों की अपनी पारी के दौरान 17 चौके और पांच छक्के लगाए। हैदराबाद में पहला टेस्ट जीतकर इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है।

इंग्लैंड द्वारा नियमित सफलताएं हासिल करने के बावजूद, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल के नाबाद 179 रन ने शुक्रवार को विशाखापत्तनम में मेहमानों के खिलाफ दूसरे टेस्ट के शुरुआती दिन भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।
स्टंप्स के समय, पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से पीछे चल रहे भारत ने 6 विकेट पर 336 रन बना लिए हैं, जिसमें जयसवाल और रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 5) क्रीज पर हैं।

इंग्लैंड के नवोदित ऑफ स्पिनर, शोएब बशीर ने कप्तान रोहित शर्मा (14) सहित दो महत्वपूर्ण विकेट लिए, जबकि जेम्स एंडरसन ने इस टेस्ट से पहले 690 के अपने रिकॉर्ड में एक और विकेट जोड़ा।

जयसवाल ने जवाबी हमला किया, खासकर बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले के खिलाफ, लगातार तीन चौके लगाए। उन्होंने अपने दूसरे टेस्ट शतक का जश्न हार्टले की गेंद पर छक्का लगाकर मनाया। यह घरेलू धरती पर उनका पहला टेस्ट शतक भी है।
शुक्रवार को जायसवाल की पारी में 257 गेंदों की नाबाद पारी के दौरान 17 चौके और 5 छक्के शामिल थे।
शतक पूरा करने के बाद भी जायसवाल का आक्रामक रवैया जारी रहा और उन्होंने अक्षर पटेल (27) और केएस भरत (17) के आउट होने के बावजूद अंतिम घंटे में भारत का मार्गदर्शन किया।

बशीर, जो वीज़ा में देरी के कारण देर से पहुंचे, ने अनुशासन का प्रदर्शन करते हुए, एक्सर का विकेट लिया और अपने सातवें प्रथम श्रेणी मैच में अपनी विविधता और चालाकी का परिचय दिया। पदार्पण कर रहे रजत पाटीदार ने रेहान अहमद की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 32 रन का योगदान दिया।
पिछले टेस्ट में इंग्लैंड के बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले हार्टले ने श्रेयस अय्यर को 27 रन पर आउट कर दिया।
इससे पहले, ड्रिंक्स ब्रेक के बाद दूसरे ओवर में बशीर की सफलता से पहले, जायसवाल और रोहित ने सावधानीपूर्वक भारत को पहले घंटे में 40-0 तक पहुंचाया।

बशीर ने रोहित को 14 रन पर आउट किया और एंडरसन ने शुभमन गिल को 34 रन पर कैच कराया।
हैदराबाद में श्रृंखला के शुरूआती मैच में मिली हार से उबरने का लक्ष्य लेकर चल रहा भारत वापसी के लिए प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़े- Rajasthan: डिप्टी सीएम दीया कुमारी से मिले UN प्रतिनिधि, पर्यटन विकास एवं महिला सशक्तिकरण पर की बात

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular